रेस्क्यू नाकाम, न हवा न पानी, 48 घंटे से 3 जिंदगियां दांव पर (देखें तस्वीरें)

Edited By Updated: 15 Sep, 2015 12:30 PM

bilaspur rescue team tunnel

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में फोरलेन एक्सप्रेस हाईवे के लिए टीहरा में बन रही टनल-4 के धंसने से उसमें फंसे 3 मजदूरों को 48 घंटे बाद भी नहीं निकाला जा सका है।

बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में फोरलेन एक्सप्रेस हाईवे के लिए टीहरा में बन रही टनल-4 के धंसने से उसमें फंसे 3 मजदूरों को 48 घंटे बाद भी नहीं निकाला जा सका है। दरअसल रेस्क्यू टीम की हर कोशिश असफल साबित हो रही हैं। टनल के अंदर न तो हवा है और न बिजली-पानी, ऐसे में मजदूरों के जिंदा होने की उम्मीद कम होती जा रही है।


सोमवार को टनल के अंदर फंसे मजदूरों तक पहुंचने के लिए तीन तरह से कोशिश की गई। पहली कोशिश यह थी कि टनल से मलबा हटाया जाए। लेकिन ये नाकाम कोशिश शनिवार देर रात से चल रही है। दूसरी कोशिश मजदूरों को बाहर निकालने के लिए लोहे की फाल से टनल यानी एक तरह की इमरजेंसी टनल बनाई जा रही है। इसमें 1.3 मीटर घेरे वाले लोहे के बड़ा पाइप को मलबे में डाला जा रहा है। तीसरे और सबसे अहम कोशिश मजदूरों तक पानी, खाना और बिजली पहुंचाने की व्यवस्था शुरू हुई है। 


पिछले 40 घंटे से टनल से लगातार मलबा निकाला गया है। भूतल एवं परिवहन मंत्रालय भारत सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना में आई इस आफत के बाद रेस्क्यू आपरेशन को लीड कर रहे सीमा सड़क संगठन के निदेशक आरएस राव ने बताया कि हम ये मान कर चल रहे हैं कि अंदर मजदूर जिंदा हैं। ऑपरेशन जारी है। जल्द ही सफलता मिलने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि मजदूर 160 मीटर के एक हिस्से में फंसे हैं। 40 मीटर के इस हिस्से में मलबा भरा है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!