ठियोग विस चुनाव: सर्दी में गर्मी का अहसास

Edited By Punjab Kesari, Updated: 31 Oct, 2017 09:31 PM

ठियोग: हिमाचल में विधानसभा चुनाव के घमासान में राजनीतिक पारा सर्दी में गर्मी का एहसास करवा रहा है। विद्या स्टोक्स का नामांकन रद्द होने के बाद आजाद प्रत्याशी के तौर पर उतरे दीपक राठौर को कांग्रेस पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

ठियोग: हिमाचल में विधानसभा चुनाव के घमासान में राजनीतिक पारा सर्दी में गर्मी का एहसास करवा रहा है। विद्या स्टोक्स का नामांकन रद्द होने के बाद आजाद प्रत्याशी के तौर पर उतरे दीपक राठौर को कांग्रेस पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है। जहां सीपीएम के राकेश सिंघा ने भी ठियोग से ताल ठोकी है वहीं बीजेपी के प्रत्याशी राकेश वर्मा भी अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर रहे हैं। इस विधानसभा चुनावी घमासान में नेता ज्यादा से ज्यादा लोगों से संपर्क साधकर उनके साथ समस्याओं को जीतने के बाद हल करने का भरोसा जता रहे हैं। विधानसभा क्षेत्र में 74 हजार के लगभग मतदाता हैं।

बनाए जाएंगे टूरिज्म हट्स: दीपक राठौर
कांग्रेस के प्रत्याशी दीपक राठौर विधानसभा क्षेत्र में देवदार के जंगल होने के चलते यहां टूरिज्म हट्स बनाने के बात करके युवाओं को रोजगार देने का भरोसा दिला रहे हैं। इतना ही नहीं वे यहां पर मिनरल वाटर प्लांट लगाने के बारे में कह रहे हैं। 

कांग्रेस ने किया बुनियादी ठांचे का बुुरा हाल: राकेश वर्मा
विधानसभा में अपने प्रचार अभियान के दौरान भाजपा के प्रत्याशी राकेश वर्मा प्रदेश सरकार पर बुनियादी ढांचे का बुरा हाल करने की बात कर रहे हैं।  उन्होंने कांग्रेस सरकार पर लोगों को पेयजल, सड़क और स्कूलों में भवन व स्टाफ ने उपलब्ध करवाने के आरोप जड़े। साथ ही भाजपा सरकार के सत्ता में आने पर लोगों को बुनियादी सुविधाएं देने की बात कही। उन्होंने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने पांच साल में जो विकास पिछले पांच साल में हुआ था उसे खत्म करने का आरोप भी जड़ा।

स्कूलों ने नहीं आते मास्टर: राकेश सिंघा
सीपीएम के नेता व प्रत्याशी राकेश सिंघा ने प्रचार के दौरान प्रदेश सरकार पर कड़े आरोप लगाए। उन्होंने लोगों को पेजयल सही ढंग से न उपलब्ध करवाने से लेकर स्कूलों में मास्टर न होने पर भी कांग्रेस पर शबबाण छोड़े।

बिजली पानी व सड़क का किया जाए प्रावधान: जनता
ठियोग विधानसभा की जनता से जब पंजाब केसरी के संवाददाता ने बात कि तो लोगों ने बताया कि लोगों को मूलभूत सुविधाओं से वंचित रहना पड़ रहा है। लोगों में सरकार के प्रति बिजली,पानी व सड़क सुविधाएं न दे पाने का रंज छलका। कई लोगों का कहना है किसानों को सेब की फसल को लेकर अनुदान दिया जाना चाहिए। कुछ ने यहां पर टूरिज्म को लेकर यहां पर कार्य करने की बात भी कही।  इसके अलावा शिमला शहरी सीट पर भी सियासी बुखार चरम पर देखने को मिल रहा है। इस दंगल में कई दिग्गज मैदान में हैं। भाजपा जहां सुरेश भारद्वाज हैं वहीं कांग्रेस से हरभजन भज्जी लोगों में प्रचार के लिए दिन रात एक कर रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!