दिवाली पर जमकर करो Online Shopping, ऑफर्स के साथ भारी-भरकम छूट

Edited By Updated: 26 Oct, 2016 12:03 PM

online shopping discount customer

त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है और अगर आप कुछ भी खरीदने की योजना बना रहे हैं तो ऑनलाइन शॉपिंग में अब दिवाली तक भारी-भरकम छूट आपको मिल सकती है।

शिमला: त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है और अगर आप कुछ भी खरीदने की योजना बना रहे हैं तो ऑनलाइन शॉपिंग में अब दिवाली तक भारी-भरकम छूट आपको मिल सकती है। जानकारी के अनुसार ग्राहकों द्वारा ऑनलाइन शॉपिंग किए जाने के चलते बीते वर्ष के मुकाबले इस वर्ष करीब 20 से 30 प्रतिशत तक का कारोबार प्रभावित हो रहा है। कई प्रोडक्ट्स तो ऐसे हैं, जिनका कारोबार करीब 50 प्रतिशत तक प्रभावित हुआ है।


त्यौहारी सीजन में ग्राहकों की कमी के कारण व्यापारी हताश हैं। ऑनलाइन शॉपिंग के बढ़ते क्रेज से शहर के कई व्यापारियों का कारोबार अभी तक मंदा ही चल रहा है। ऑनलाइन खरीद करने ग्राहकों को भारी छूट मिल रही है, जिसके चलते ग्राहक इस छूट के प्रति खासे आकर्षित हो रहे हैं। वर्तमान समय में काफी संख्या में ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स उपलब्ध हो गई हैं। ये साइट्स ग्राहकों को कई लुभावने ऑफरों के साथ-साथ भारी छूट भी प्रदान कर रही हैं। घर बैठे शॉपिंग का आराम और बाजार में घूमकर वस्तु की खरीद के चक्कर से बचने के लिए भी ऑनलाइन शॉपिंग का क्रेज दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है। ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान कैश ऑन डिलीवरी की व्यवस्था को काफी पसंद किया जा रहा है। इसी के चलते ऑनलाइन शॉपिंग का क्रेज बढ़ा है। 


टैक्स लगाने का निर्णय नहीं हुआ लागू, 5 प्रतिशत टैक्स लगाने की है तैयारी 
ऑनलाइन शॉपिंग पर टैक्स लगाने का प्रस्ताव पारित होने के बाद भी अब तक यह लागू नहीं हो पाया है। प्रदेश सरकार ने गुड्स एंट्री एक्ट में संशोधन बिल पहले ही विधानसभा में पारित कर दिया है लेकिन अभी तक ऑनलाइन शॉपिंग के तहत वस्तुओं के आने पर इन पर टैक्स लगाना शुरू नहीं हो पाया है। सरकार ऑनलाइन खरीदी गई वस्तु पर 5 प्रतिशत टैक्स लगाने की तैयारी में है। सूत्रों के अनुसार आबकारी एवं कराधान विभाग ने प्रदेश सरकार को ऑनलाइन खरीदी गई वस्तु पर 5 प्रतिशत टैक्स लगाने की सिफारिश की है। अब प्रदेश सरकार इस पर अंतिम मोहर लगाएगी। 

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें


 


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!