दौरे से पहले CM वीरभद्र के मंच की गिरी सीढ़ियां, टला बड़ा हादसा

Edited By Updated: 06 Jan, 2017 04:31 PM

mandi  virbhadra singh  platform  down stairs  program

हिमाचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के दौरे से पहले ही मंडी में बड़ा एक हादसा होते-होते टल गया।

मंडी (पुरूषोत्तम): हिमाचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के दौरे से पहले ही मंडी में बड़ा एक हादसा होते-होते टल गया। जी हां, यह हादसा हुआ भी वीरभद्र सिंह के मंच पर। मंच के लिए बनाई गई सीढ़ियां नीचे गिर गई। गनीमत यह रही कि वहां मौके पर मौजूद लोगों को चोट नहीं आई। जानकारी के मुताबिक मंडी में आज वीरभद्र सिंह का कार्यक्रम है और इस दौरान यहां मंच भी तैयार किया गया है। मंच पर चढ़ने के लिए दोनों ओर से लोहे की भारी भरकम सीढ़ियां लगाई गई हैं। हालांकि कार्यक्रम को लेकर तैयारियों का दौर चल रहा था और एक व्यक्ति सीढ़ियों से उतर ही रहा था कि लोहे की भारी भरकम सीढ़ी गिर गई।


बाल-बाल बची महिलाएं
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सीढ़ी उस तरफ गिरी जहां नीचे कुछ महिलाएं बैठी थीं। हालांकि इस हादसे में किसी को कोई चोट नहीं आई है, लेकिन वहां मौजूद लोगों का कहना है कि मंच पर जाने के लिए सीएम वीरभद्र सिंह ने भी इन्हीं सीढ़ियों से चढ़ना था अगर उस समय यह हादसा होता तो बड़ी अनहोनी हो सकती थी। अब मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह शाम के समय विश्राम गृह सुंदरनगर में लोगों की समस्याएं सुनेंगे। 


मुकाम को हासिल करना आसान है लेकिन वहां पर बने रहना मुश्किल
सीएम वीरभद्र सिंह का कहना है कि किसी भी मुकाम को हासिल करना थोड़ा आसान होता है लेकिन वहां पर बने रहना बड़ा ही मुश्किल। यह बात उन्होंने मंडी में जिला प्रशासन द्वारा शुरू किए गए मंडी विकास अभियान के जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता करते हुए कही। शुक्रवार को सीएम वीरभद्र सिंह मंडी दौरे पर थे जहां पर उन्होंने मंडी विकास अभियान के तहत उत्कृष्ट कार्य करने वाले महिला मंडलों, पंचायतों और सर्व के वालंटियरों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। सीएम वीरभद्र सिंह ने जिला प्रशासन द्वारा चलाए गए मंडी विकास अभियान की प्रशंसा की और इसके लिए प्रशासन को बधाई भी दी। उन्होंने जिला वासियों को बधाई देते हुए कहा कि जिला वासियों के प्रयासों से ही आज मंडी जिला ग्रामीण स्वच्छता के क्षेत्र में देश भर में नंबर एक पर आंका गया है।


मंडी जिला के लोगों की सहभागिता अधिक 
सीएम ने कहा कि इस उपलब्धि पर बने रहना काफी मुश्किल है इसलिए जिला वासियों को इस मुकाम को कायम रखने के लिए निरंतर प्रयास करने होंगे। सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश के बाकी जिलों में भी इस प्रकार के कार्यक्रम चले हुए हैं लेकिन मंडी जिला के लोगों की सहभागिता अधिक है। उन्होंने कहा कि प्रशासन के इन प्रयासों के चलते आज जिला के लोग इस कार्य में अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह लोगों की आदत बन जानी चाहिए। सीएम ने समारोह के अंत में जिला भर में मंडी विकास अभियान के तहत उत्कृष्ट कार्य करने वाले महिला मंडलों, पंचायतों और सर्व के वालंटियरों को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उनके साथ कैबिनेट मंत्री कौल सिंह ठाकुर, अनिल शर्मा और प्रकाश चैधरी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!