Exit Poll: हिमाचल में खिलेगा कमल, सभी चैनलों के सर्वे में बीजेपी को बहुमत

  • Exit Poll: हिमाचल में खिलेगा कमल, सभी चैनलों के सर्वे में बीजेपी को बहुमत
You Are HereHimachal Pradesh
Sunday, December 17, 2017-11:28 AM

शिमला: गुजरात में वोटिंग के बाद चैनलों के एग्जिट पोल सामने आ गए हैं। इंडिया टुडे के एग्जिट पोल के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में बीजेपी सरकार बनाने जा रही है। इंडिया टुडे ने कुल 68 सीटों में से 47-55 सीटें बीजेपो को दी हैं, जबकि कांग्रेस को 13-20 सीटों दी गई हैं, जबकि अन्य के खाते में 0-2 सीटें दी गई हैं। वोट प्रतिशत के हिसाब से बीजेपी को 50 फीसदी वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस को 41 फीसदी और अन्य को 9 फीसदी वोट मिले हैं। 

 

एबीपी न्यूज़ का  Exit Poll

वहीं न्यूज़ चैनल एबीपी न्यूज़ के एग्जिट पोल में भी हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को पूर्ण बहुमत दे रहा है। हालांकि न्यूज चैनल के पोल में मुकाबला कड़ा है। एबीपी न्यूज़ बीजेपी को 35 से 41 सीटें दे रहा है, जबकि कांग्रेस को 26-32 सीटें मिल रही हैं, जबकि अन्य के खाते में 0-2 सीटें जा रही हैं। वोट प्रतिशत की बात की जाए तो बीजेपी को 45 प्रतिशत वोट मिलेंगे, जबकि कांग्रेस को 42 और अन्य को 13 फीसदी वोट मिलेंगे।

 

रिपब्लिक चैनल का  Exit Poll

रिपब्लिक न्यूज़ चैनल के एग्जिट पोल में भी बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है। पोल के मुताबिक बीजेपी को 41 सीटें मिल रही हैं जबकि बीजेपी को 25 और अन्य को 2 सीटें। वोट प्रतिशत की बात की जाए तो बीजेपी को 47.6 फीसदी वोट मिल रहे हैं, जबकि कांग्रेस को 44 फीसदी और अन्य को 8.3 फीसदी वोट मिलते दिख रहे हैं। 

 

न्यूज़ 24 का सर्वे

वहीं न्यूज़ 24 के एग्जिट पोल में भी पहाड़ पर कमल खिलता दिख रहा है। चैनल के पोल के मुताबिक बीजेपी को 55 सीटें, कांग्रेस को 13, अन्य को 0-3 सीटें मिल रही हैं। चैनल बीजेपी और कांग्रेस की सीटों में 7 का अंतर भी दिखा रहा है यानी या तो किसी दल को 7 सीटें ज्यादा भी मिल सकती हैं या फिर घट भी सकती हैं। ज्ञात रहे कि 2012 के विधानसभा चुनावों में हिमाचल की 68 सीटों में से कांग्रेस ने 36 सीटें जीतकर सरकार बनाई थी जबकि भाजपा को 26 सीटें हासिल हुई थीं। 6 सीटों पर निर्दलीय जीते थे। 

 

 


अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन