अनुराग की इस हरकत पर लोकसभा स्पीकर ने दी चेतावनी, मांगी माफी

  • अनुराग की इस हरकत पर लोकसभा स्पीकर ने दी चेतावनी, मांगी माफी
You Are HereNational
Wednesday, July 26, 2017-4:11 PM

हमीरपुर/नई दिल्ली: बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा लोकसभा में कार्यवाही का कथित रूप से मोबाइल फोन से वीडियो बनाए जाने का मामला बुधवार को लोकसभा में उठा। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने ठाकुर को चेतावनी देते हुए कहा कि दोबारा इस प्रकार की गलती नहीं होनी चाहिए और साथ ही उन्होंने सभी सदस्यों को भी इसके लिए आगाह किया। सुमित्रा ने कहा कि इस मामले को लेकर उन्हें आम आदमी पार्टी के भगवंत मान की आेर से एक पत्र मिला है। उन्होंने कहा कि वैसे उन्हें खुद मालूम नहीं है कि एेसा कुछ हुआ था, लेकिन यदि कोई थोड़ी सी भी गलती करता है तो वह गलती है।


अनुराग ने माफी मांगी
उन्होंने कहा कि इस सदन में मोबाइल फोन का उपयोग अनुशासनहीनता ही है। अगर ठाकुर ने एेसा कुछ किया है तो वह सदन में माफी मांगें। इस पर ठाकुर ने 24 जुलाई की इस घटना का जिक्र करते हुए कहा कि उस दिन उन्होंने 30 साल पुराने गौरक्षक मामले को लेकर शून्यकाल में अपनी बात रखने का नोटिस दिया था लेकिन विपक्षी सदस्य हंगामा कर रहे थे। उन्होंने आसन की आेर पर्चे फाड़ कर फेंके। ठाकुर ने कहा कि भाजपा भी विपक्ष में रही है लेकिन इस तरह का आचरण उसने कभी नहीं किया। इसके साथ ही उन्होंने इस घटना के लिए खेद जताते हुए कहा कि यदि मोबाइल से किसी को आपत्ति है तो मैं माफी मांगता हूं।


ठाकुर के खिलाफ क्यों नहीं की जा रही कार्रवाई: खड़गे
24 तारीख को महाजन ने आसन की आैर पर्चे फाड़कर फेंकने को लेकर कांग्रेस के 6 सदस्यों को सदन की लगातार 6 बैठकों के लिए निलंबित कर दिया था। जब कांग्रेस सदस्य आसन के समक्ष आकर गो रक्षकों के मुद्दे पर हंगामा कर रहे थे तो उसी दौरान अनुराग ने कथित रूप से विपक्षी सदस्यों के हंगामे को मोबाइल से रिकॉर्ड किया था। आज भी विपक्ष के सदस्यों के हंगामे के कारण साढ़े 12 बजे 15 मिनट के लिए कार्यवाही को स्थगित किए जाने के बाद जब सदन की दोबारा बैठक शुरू हुई तो कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे आसन से जानना चाहते थे कि ठाकुर के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है जबकि एेसे ही मामले में मान को दो सत्र के लिए सदन से निलंबित कर दिया गया था। हालांकि मान ने संसद भवन परिसर में सदन के बाहर का वीडियो बनाया था।   

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!