Watch Video: विदेशियों को पीछे छोड़ आसमान में छाए इंडियन Paraglaiders

You Are HereKangra
Tuesday, November 15, 2016-3:38 PM

बैजनाथ (कांगड़ा): बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन और प्रदेश पर्यटन विभाग के तत्वावधान से बिलिंग घाटी में आयोजित पैराग्लाइडिंग नैशनल एक्यूरेसी चैंपियनशिप में भारत का दबदबा रहा। प्रथम पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी चैम्पियनशिप का खिताब कमल कुमार के नाम रहा। पहले दिन से ही बढ़त बनाए हुए कमल कुमार ने तीसरे दिन भी अच्छा प्रदर्शन किया तथा इंडियन नैशनल ओपन पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी चैम्पियनशिप का विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया।


2 दिन तक दूसरे स्थान पर चल रहे पन्ना लाल से छिटक कर 5वें स्थान पर जा पहुंचे तथा मंजीत कुमार ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए प्रतियोगिता में दूसरा स्थान अर्जित किया जबकि रंजीत तीसरे स्थान पर रहे। पहले 2 दिन में 4 टास्क के पश्चात 1110 पैनल्टी अंकों के साथ अंतिम दिन की शुरूआत करते हुए कमल ने कुल 2210 पैनल्टी अंकों के साथ प्रथम स्थान अर्जित किया जबकि मनजीत कुमार 2840 पैनल्टी अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहे, वहीं रंजीत ने 3110 पैनल्टी अंकों के साथ प्रतियोगिता में तीसरा स्थान प्राप्त किया।


महिला वर्ग में कनन ठाकुर में 3615 पैनल्टी अंकों के साथ महिला पायलटों में प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि रूपा कार्की पैनल्टी 5075 अंकों के साथ दूसरे तथा अदिती पैनल्टी 5630 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही। सोमवार को प्रतियोगिता के अंतिम दिन 2 टास्क आयोजित किए गए, ऐसे में चमेल ठाकुर ने अंतिम दिन 232 अंक के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि शेर सिंह के पाले में 390 अंक आए, वहीं रंजीत सिंह 1000 अंक के साथ अंतिम दिन तीसरे स्थान पर रहा।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You