डीनक में एक से रेप, दूसरी से मारपीट

  • डीनक में एक से रेप, दूसरी से मारपीट
You Are HereHimachal Pradesh
Wednesday, September 21, 2016-9:04 PM

सुंदरनगर (नितेश सैनी): देव भूमि हिमाचल को एक बार फिर शर्मसार होना पड़ा है। जिला मंडी के सुंदरनगर की डीनक पंचायत में महिला ने देवर पर रेप और ससुर और पति पर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताडि़त करने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगाए हैं। पुलिस ने महिला की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए देवर को हिरासत में लेकर जांच तेज कर दी है।


पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार महिला का पति विदेश में नौकरी करता है। 22 मई, 2015 घर में उसके देवर ने उससे रेप किया और मामले को छुपाने के चक्कर में पूरा परिवार इस पाप में शामिल हो गया। महिला के अनुसार उसके देवर, ससुर और परिवार ने उसके पति को साजिश में शामिल कर लिया, जिसके चलते एक वर्ष पूर्व ही पति ने उसे घर चलाने के लिए खर्च भेजना भी बंद कर दिया। उसने मुश्किल से अपना और 2 बेटों और बेटी का गुजारा किया। पति ने भी विदेश से वापस आ महिला पर कई तरह के आरोप जड़े और उसे शारीरिक व मानसिक रूप से प्रातिड़त करना शुरू कर दिया। महिला ने पहले पंचायत के समक्ष मामला रखा। इसके बाद पुलिस में शिकायत की है।



अखिल भारतीय महिला जनवादी समिति के सदस्य एवं पंचायत प्रधान रीता देवी ने कहा कि उक्त पीड़ित महिला ने पंचायत में दी शिकायत में बताया कि देवर के कांड करने के बाद पूरा परिवार उसे घर से खदेडऩे की साजिश रच रहा है जबकि पति ने उसे तलाक देने की बात की है। उसने घर भेजने की बात पर उसे जहर आदि देकर उसकी जान लेने की भी आशंका जताई, जिसके बाद पंचायत इस मामले में कोई पहल नहीं कर पाई है। 



एक अन्य मामले में डीनक निवासी महिला आयशा खातुन पत्नी मेहर अली ने अपने ननदोई पर घर में घुस कर मारपीट करने का आरोप लगाया है। आयशा खातुन ने कहा कि ननदोई और उसके परिवार ने उसके घर में घुस कर मारपीट की और जान से माने की धमकी दी है। डीएसपी सुंदरनगर संजीव भाटिया ने कहा कि पुलिस ने रेप मामले में आईपीसी की धारा 452, 376, 498ए व 506 के तहत मामला दर्ज कर एसआई नंद लाल इंदोरिया को जांच की जिम्मेदारी सौंपी है। वहीं मारपीट मामले में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है।  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !