सेना में भर्ती का सुनहरी मौका, आज़माएं आप भी किस्मत

  • सेना में भर्ती का सुनहरी मौका, आज़माएं आप भी किस्मत
You Are HereHimachal Pradesh
Thursday, September 22, 2016-10:42 AM

मंडी: हिमाचल प्रदेश के मंडी, कुल्लू व लाहौल-स्पीति के लिए भारतीय सेना में भर्ती होने के लिए मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति के करीब 2500 युवाओं ने ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से अपना पंजीकरण करवा लिया है। ऑनलाइन पंजीकरण करवाने की अंतिम तारीख 25 अक्तूबर है और उसके बाद कोई भी उम्मीदवार आवेदन नहीं कर सकता है।

ऐसे करें गलती का सुधार
सेना भर्ती कार्यालय मंडी के निदेशक कर्नल अमरजीत वासदेव ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिलों के युवाओं की भर्ती 9 से 15 नवम्बर तक बिलासपुर में आयोजित की जाएगी। इसके लिए सिर्फ  ऑनलाइन आवेदन ही आमंत्रित किए गए हैं।

ऑनलाइन आवेदन के दौरान अधिकतर युवाओं से गलतियां हो रही हैं। उन्होंने ऐसे युवाओं से गलतियों को सुधारने के लिए सेना भर्ती कार्यालय मंडी में आने को कहा है। इसके लिए युवाओं को एक प्रार्थना पत्र लिखना होगा जिसे अपनी पंचायत के प्रधान या किसी अन्य प्रतिनिधि से साइन करवाकर लाना होगा। इसके बाद मंडी कार्यालय से उसके ऑनलाइन आवेदन में हुई गलतियों को सुधार लिया जाएगा।

8 नवम्बर तक डाऊनलोड किए जा सकेंगे एडमिट कार्ड
कर्नल वासदेव ने बताया कि 26 अक्तूबर से 8 नवम्बर के बीच एडमिट कार्ड सेना की वैबसाइट से डाऊनलोड किए जा सकेंगे। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे सेना में भर्ती करवाने के नाम पर पैसा ऐंठने वालों के झांसे में न आएं। सेना में सिर्फ  काबलियत के आधार पर भर्ती होती है जबकि दूसरा कोई शॉर्टकट नहीं अपनाया जा सकता है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !