Subscribe Now!

पैट्रोल-डीजल न मिलने से लाहौल में टैक्सी सेवाएं बंद

  • पैट्रोल-डीजल न मिलने से लाहौल में टैक्सी सेवाएं बंद
You Are HereHimachal Pradesh
Friday, January 19, 2018-10:44 AM

मनाली (सोनू): लाहौल घाटी में पैट्रोल व डीजल न मिलने से वाहनों के पहिए जाम हो गए हैं। यहां के सभी मुख्य मार्ग सहित संपर्क मार्ग खुले हैं लेकिन पैट्रोल पंप के बंद हो जाने से वाहनों के पहिए थम गए हैं। पैट्रोल न मिलने से टैक्सी आप्रेटरों की परेशानियां भी बढ़ गई हैं। घाटी में 100 से अधिक टैक्सियां सेवाएं दे रही हैं। उदयपुर और केलांग में दोनों स्थानों पर तेल की व्यवस्था न होने से वाहनों के पहिए जाम हो गए हैं। तेल न मिलने से परेशान लाहौल घाटी के टैक्सी आप्रेटर डी.सी. लाहौल-स्पीति से मिले और पैट्रोल पंप खुलवाने का आग्रह किया। 


टैक्सी आप्रेटरों का कहना है कि खुद तो समस्त सरकारी विभागों ने पैट्रोल-डीजल का स्टाक कर रखा है लेकिन टैक्सी आप्रेटरों को ऐसा करने से रोका गया। कुछ एक वाहन चालकों ने सर्दियों व आपात स्थिति के लिए डीजल-पैट्रोल जमा किया तो पुलिस ने उन पर कार्रवाई कर डाली। टैक्सी यूनियन केलांग शाखा के अध्यक्ष सुरेश ने बताया कि पैट्रोल-डीजल न मिलने से उनकी दिक्कतें बढ़ गई हैं। उन्होंने बताया कि बर्फबारी न होने से इन दिनों घाटी के सभी मार्ग खुले हैं तथा वाहन चले हुए हैं। उन्होंने बताया कि पैट्रोल न मिलने से टैक्सियों के पहिए बंद हो गए हैं। 


उन्होंने बताया कि केलांग-उदयपुर, केलांग-जिस्पा और केलंग-सिसू तक अभी भी वाहन आ-जा रहे हैं लेकिन तेल न मिलने से टैक्सी आप्रेटर लोगों को सेवाएं नहीं दे पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि डी.सी. से आग्रह किया गया है कि एक-दो दिनों के भीतर पैट्रोल पंप खुलवाया जाए या पैट्रोल-डीजल उपलब्ध करवाया जाए ताकि लोगों को उचित सेवाएं दी जा सकें। उन्होंने कहा कि प्रशासन से आग्रह किया गया है कि टैक्सी आप्रेटरों की समस्या का समाधान शीघ्र करें अन्यथा सभी टैक्सी आप्रेटर अपनी सेवाएं बंद कर देंगे। उधर, डी.सी. लाहौल-स्पीति अश्वनी कुमार चौधरी ने बताया कि टैक्सी आप्रेेटरों ने इस समस्या से अवगत करवाया है। उन्होंने बताया कि समस्या को गंभीरता से लिया जा रहा है और शीघ्र ही प्रशासन इस समस्या का समाधान करेगा।


अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन