पठानकोट से लेह रेल लाइन से जुड़ेंगे आर्मी के बेस कैंप: शांता

Edited By Updated: 24 Oct, 2016 04:47 PM

pathankot leh rail line army base camp

पठानकोट-लेह-लद्दाख रेल मार्ग के माध्यम से आर्मी के बेस कैंप को भी जोड़ा जाएगा ताकि इस रेल लाइन का उपयोग सामरिक महत्व के अनुसार हो सके।

पालमपुर: पठानकोट-लेह-लद्दाख रेल मार्ग के माध्यम से आर्मी के बेस कैंप को भी जोड़ा जाएगा ताकि इस रेल लाइन का उपयोग सामरिक महत्व के अनुसार हो सके। पठानकोट-लेह-लद्दाख रेल मार्ग के सर्वेक्षण का कार्य आरंभ कर दिया गया है तथा देश की सुरक्षा के दृष्टिगत यह रेलमार्ग एक महत्वपूर्ण कड़ी सिद्ध होगा। यह बात लोकसभा सांसद शांता कुमार ने कही। शांता कुमार रविवार को जिला भाजपा द्वारा आयोजित 2 दिवसीय आवासीय बैठक में उपस्थित भाजपा कार्यकर्ताओं के समापन समारोहों में संबोधित कर रहे थे।


उन्होंने बताया कि इस रेलमार्ग का सर्वे और निर्माण देश की सुरक्षा व्यवस्था को मद्देनजर रखते हुए आर्मी के सुझावों के साथ किया जाएगा, वहीं वर्तमान पठानकोट से जोगिंद्रनगर तक की रेल लाइन हैरिटेज रूप में रहेगी। प्रदेश के लोगों को प्रधानमंत्री के दौरे का लाभ हुआ लेकिन वीरभद्र सिंह को यह रास नहीं आया। पहली बार प्रदेश के अंदर किसी मुख्यमंत्री ने बचकाना और गैर जिम्मेदाराना बयानबाजी की है तो वे प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने की है।


शांता कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री का विजन और सोच प्रदेश को बहुत कुछ दे गया लेकिन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के पास पारखी नजर नहीं है। प्रधानमंत्री ने पहले भी अनेक अरबों रुपए की योजनाएं अल्प समय में दी हैं और रैली में भी बहुत बड़ी सौगात 5 प्रतिशत जूस का रस कोल्ड ड्रिंक में अनिवार्य रूप से शामिल करने की घोषणा केंद्र सरकार का एक बहुत बड़ा ऐतिहासिक निर्णय है, जो 38 वर्षों की मांग के बाद पूरा हुआ, जिससे प्रदेश के लाखों बागवान लाभान्वित होंगे। इससे मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और कांग्रेसी नेताओं का परेशान होना स्वाभाविक है। 


जीत के लिए जी-तोड़ मेहनत करें कार्यकर्ता
शांता कुमार ने आवासीय बैठक में उपस्थित कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि आने वाले समय में कार्यकत्र्ता तन्मयता से मेहनत करें और 2017 के विधानसभा चुनाव में असाधारण जीत दर्ज करने के लिए जी तोड़ मेहनत करते हुए लक्ष्य को प्राप्त करें। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!