INDvsNZ वनडे के लिए किले में तब्दील हुआ धर्मशाला, जानिए कैसे?

You Are HereKangra
Wednesday, September 28, 2016-12:28 PM

धर्मशाला: एच.पी.सी.ए. क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 16 अक्तूबर को भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले वनडे मैच की तैयारियों में जिला प्रशासन जुट गया है। 16 अक्तूबर को होने वाले मैच में सुरक्षा का जिम्मा 1,445 जवान संभालेंगे, वहीं धर्मशाला शहर को भी सुरक्षा की दृष्टि से 9 सैक्टरों में बांटा जाएगा तथा हर सैक्टर की जिम्मेदारी एक वरिष्ठ अधिकारी को सौंपी जाएगी। इसके अलावा शहर में मैच देखने आने वाले पर्यटकों व क्रिकेट प्रेमियों के वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था पहले हुए मैचों की व्यवस्था जैसी ही रखी जाएगी जिसमें कोई भी बदलाव नहीं किया जाएगा।


पार्किंग के लिए कुछ नए स्थान भी ढूंढे जा रहे हैं ताकि मैच के दौरान यहां आने वाले क्रिकेट प्रेमियों को अपने वाहन खड़ा करने में कोई दिक्कत न हो। जिलाभर में पुलिस विभाग द्वारा नाके लगा कर सुरक्षा के पुख्ता किया जाएगा जिसके लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। भारत-न्यूजीलैंड की टीमों के खिलाड़ी 13 अक्तूबर तक धर्मशाला पहुंच जाएंगे। इन खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था एच.पी.सी.ए. के होटल दि पैवेलियन में की जा चुकी है। जानकारी के अनुसार 14 व 15 अक्तूबर को दोनों टीमें धर्मशाला में अभ्यास सत्र में भाग लेंगी, वहीं एच.पी.सी.ए. द्वारा की जा रही तैयारियां भी लगभग अंतिम चरण में पहुंच चुकी हैं। 


दूसरे सप्ताह से होगी टिकटों की बिक्री
16 अक्तूबर को भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले वनडे मैच के लिए टिकटों की बिक्री अक्तूबर माह से शुरू हो जाएगी। इन टिकटों की बिक्री ऑनलाइन तथा ऑफलाइन दोनों तरह से होगी। भारत-न्यूजीलैंड के मध्य होने वाले एकदिवसीय मैच के लिए इस बार एच.पी.सी.ए. काऊंटर भी टिकटों की बिक्री करेगा जिसके लिए अक्तूबर माह के दूसरे सप्ताह में ही काऊंटर लगाया जाएगा। इसके अलावा जाली टिकटों की बिक्री रोकने के लिए टिकटों पर कोडिंग सिस्टम होगा जिसके चलते कोई भी व्यक्ति जाली टिकटों के माध्यम से स्टेडियम में प्रवेश नहीं कर सकेगा, वहीं टिकटों को ब्लैक होने से रोकने के लिए पुलिस, गुप्तचर विभाग के साथ-साथ एच.पी.सी.ए. भी मुस्तैद होगा तथा टिकटों की ब्लैक मार्किंग रोकने की हरसंभव कोशिश की जाएगी। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You