जब बैंक में ज्वाइनिंग देने आए युवक की खुली पोल, फिर हुआ कुछ ऐसा कि.....

  • जब बैंक में ज्वाइनिंग देने आए युवक की खुली पोल, फिर हुआ कुछ ऐसा कि.....
You Are HereHimachal Pradesh
Thursday, October 12, 2017-12:35 AM

कुल्लू: कुल्लू जिला में बुधवार को एक बैंक शाखा में ज्वाइनिंग देने आया एक युवक फर्जीवाड़ा करते हुए धरा गया। जानकारी के अनुसार अखाड़ा बाजार की एक बैंक शाखा में उक्त युवक ज्वाइनिंग देने के लिए आया हुआ था। इससे पहले उसने नौकरी के लिए आवेदन किया था और उसका चयन भी हो गया। युवक द्वारा आवेदन के साथ जमा करवाए गए दस्तावेजों में त्रुटियां थीं। चयन के बाद ज्वाइनिंग से पहले ही बैंक अधिकारियों ने जब युवक के दस्तावेज खंगाले तो उनमें कई त्रुटियां पाई गईं। जैसे ही युवक बुधवार को ज्वाइनिंग देने पहुंचा तो बैंक अधिकारियों ने उसे दस्तावेजों में त्रुटियों के संदर्भ में अवगत करवाया और कहा कि उसे यह नौकरी नहीं मिलेगी।

बैंक अधिकारियों व स्टाफ से की बहसबाजी
इतना सुनते ही युवक आगबबूला हो गया और बैंक अधिकारियों व अन्य स्टाफ के लोगों के साथ बहसबाजी पर उतर आया। इस दौरान बैंक प्रबंधन ने साथ लगती पुलिस चौकी को घटना की सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर युवक को शांत करवाया। पुलिस मौके पर न पहुंचती तो युवक बैंक अधिकारियों के साथ हाथापाई भी कर सकता था। इसके बाद आरोपी को पुलिस चौकी लाया गया। जब आरोपी को उसके द्वारा जमा करवाए गए दस्तावेजों में त्रुटियों को दिखाया गया तो उसे विश्वास हुआ और उसने अपनी गलती भी मान ली। दूसरी ओर यह भी सवाल उठ रहे हैं कि साक्षात्कार के दौरान क्या अधिकारियों ने युवक के दस्तावेजों को बारीकी से चैक नहीं किया था। कुल्लू के ए.एस.पी. निश्चिंत नेगी ने कहा कि बाद में बैंक प्रबंधन के कहने पर युवक को छोड़ दिया गया। 

चपड़ासी की नौकरी को किया था आवेदन 
बताया जा रहा है कि युवक ने पार्ट टाइम चपड़ासी की नौकरी के लिए बैंक में आवेदन किया हुआ था। इसमें आरोपी ने अपना नाम व पता गलत दर्शाया हुआ था। नियमानुसार बैंक के 8 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले स्थायी निवासी को इस पद पर नियुक्ति मिलती है। आरोपी युवक ने नाम व पते में हेर-फेर करते हुए 8 किलोमीटर के दायरे को पूरा कर लिया था और अन्य कुछ दस्तावेजों में भी कमियां थीं। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!