शिमला में यह दिन 6 साल का सबसे ठंडा दिन रिकार्ड

  • शिमला में यह दिन 6 साल का सबसे ठंडा दिन रिकार्ड
You Are HereShimla
Wednesday, January 11, 2017-10:33 PM

शिमला: राजधानी शिमला में बुधवार (11 जनवरी) को 6 साल का सबसे ठंडा दिन रिकार्ड किया गया। यहां तापमान -3.2 डिग्री सैल्सियश दर्ज किया गया, वहीं मनाली का तापमान -6.6 डिग्री दर्ज किया गया। इसके साथ ही कुफरी और नारकंडा में छठे दिन भी दोपहर बाद रुक-रुक कर ताजा हिमपात दर्ज किया गया। इस दौरान नारकंडा और फागू में 2 इंच व कुफरी में 3 सैंटीमीटर ताजा हिमपात दर्ज किया गया। शिमला में दोपहर बाद बर्फ के हल्के फाहे भी गिरे। राज्य के अधिकतर मध्यम तथा मैदानी क्षेत्रों मंडी, धर्मशाला, कांगड़ा, बिलासपुर, हमीरपुर, सिरमौर, नाहन, पांवटा, सोलन, कुल्लू और चम्बा-किन्नौर सहित कई क्षेत्रों में धूप खिली रही, साथ ही ठंडी हवाएं भी चलीं, जिसके चलते प्रदेशभर में शीतलहर का प्रकोप जारी है। सुबह-शाम के समय कोहरा जमने लगा है जिस कारण मार्ग पर वाहन चलाने व पैदल चलने में लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

भरमौर में 10 सैंटीमीटर बर्फबारी
बीते 24 घंटों में भरमौर में 10, कोठी में 8, मनाली 6, कल्पा व बिजही में 5, जुब्बल में 3, मशोबरा और रोहड़ू में 2 सैंटीमीटर बर्फबारी रिकार्ड की गई। इसके अलावा गोहर में 10 मिलीमीटर बारिश जबकि पंडोह में 6, जोगिंद्रनगर, भुंतर व सियोबाघ और बैजनाथ में 3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। 

13 को फिर खराब होगा मौसम
मौसम विभाग के निदेशक डा. मनमोहन सिंह ने बताया कि 13 जनवरी को शाम के समय पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसके चलते प्रदेश में 14 से 17 जनवरी तक बारिश और बर्फबारी होने की संभावना बनी हुई है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You