वीरभद्र सिंह ने तबादलों को लेकर जयराम सरकार पर साधा निशाना, जानिए क्या बोले

Edited By Punjab Kesari, Updated: 23 Jan, 2018 08:47 PM

virbhadra singh targeted on jairam sarkar about transfers  know what he say

मंगलवार को पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर नौकरशाह हावी हो गए हैं।

शिमला: मंगलवार को पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर नौकरशाह हावी हो गए हैं। उन्होंने कहा कि टोपी का रंग देखकर राज्य सरकार तबादले न करे। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि तबादले होने चाहिए लेकिन ये गुण और दोष के आधार पर होने चाहिए तथा तबादलों का आधार किसी भी सूरत में टोपी का रंग नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोई टोपी का रंग बदल कर सरकार के पास जाए और कहे कि उसका पूर्व सरकार में उत्पीडऩ हुआ है तथा उस आधार पर सरकार उसे मनचाही जगह तैनाती दे तो यह सही नहीं है। 

मुख्यमंत्री जल्दबाजी में नहीं सोच-समझ कर कदम उठाएं 
उन्होंने कहा कि जनता के बीच सरकार के बारे में गलत धारण नहीं जानी चाहिए और इसके लिए आवश्यक है कि मुख्यमंत्री जल्दबाजी में नहीं सोच-समझ कर कदम उठाएं तथा प्रदेश का विकास सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार ने सीमित संसाधनों के बावजूद प्रदेश का विकास सुनिश्चित किया। उन्होंने कहा कि सरकार की नीति प्रदेश को विकास के मामले में आगे ले जाने की होनी चाहिए न कि पूर्व सरकार द्वारा लिए गए निर्णय को वापस लेनी की।

स्कूल और कालेज बंद नहीं सशक्त करे सरकार
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार का काम स्कूल और कालेज बंद करने का नहीं है। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार ने जनहित में शहरों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्कूल व कालेज खोले। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार की नीति थी कि सभी को घर-द्वार बेहतर शिक्षा मिले। उन्होंने कहा कि ऐसे में सरकार को चाहिए कि वह पूर्व सरकार द्वारा खोले गए स्कूल और कालेज को बंद न करे बल्कि उनको सशक्त करे।

सी.एम. को या जानकारी नहीं या फिर बजट प्रावधानों का पता नहीं
उन्होंने मुख्यमंत्री के उस बयान, जिसमें उन्होंने उन पर 1लाख के बजट में कालेज खोलने की बात कही थी, पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि या तो मुख्यमंत्री को इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है या फिर उन्हें बजट प्रावधानों का ही पता नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक लाख बजट प्रावधान में कोई भी कालेज नहीं खोला है। पूर्व सरकार ने प्रदेश में जितने भी कालेज व स्कूल खोले थे, उनके लिए समुचित बजट प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि सिराज के लम्बाथाच व थाची में भी कालेज खोले गए हैं। इन कालेजों का मुख्यत: लड़कियों को फायदा हुआ है।

अति उत्साह में कर रहे झूठी बयानबाजी
 उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अति उत्साह में उनके खिलाफ  झूठी बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में उनकी सरकार द्वारा जितने भी संस्थान खोले गए, उन्हें समुचित बजट प्रावधान किया गया है। यह अलग है कि वर्तमान सरकार इन संस्थानों के बजट में कटौती करने की नीयत से कार्य कर रही है।

सूखे की स्थिति-बढ़ती महंगाई की तरफ ध्यान देने की दी सलाह
उन्होंने मुख्यमंत्री को सलाह दी है कि उन्हें प्रदेश में सूखे की स्थिति, बढ़ती महंगाई व अन्य ज्वलंत समस्याओं की ओर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को पूर्व सरकार द्वारा किए गए जनहित के कार्यों को बंद करने की सोच से काम नहीं करना चाहिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!