वीरभद्र बोले- कोटखाई केस में छात्रा के दोषियों को सजा दिलाना ही एकमात्र उद्देश्य

Edited By Punjab Kesari, Updated: 21 Jul, 2017 08:51 AM

virbhadra kotkhai case in student convict to punishment to only purpose

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा है कि कोटखाई में छात्रा के साथ रेप के बाद उसकी निर्मम हत्या की दुखद घटना से पूरा हिमाचल आहत है।

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा है कि कोटखाई में छात्रा के साथ रेप के बाद उसकी निर्मम हत्या की दुखद घटना से पूरा हिमाचल आहत है। उन्होंने कहा है कि वह व्यक्तिगत रूप से तथा हिमाचल की समस्त जनता इस हृदय विदारक घटना से दुखी है। उन्होंने जारी बयान में कहा है कि छात्रा के गुनहगारों को जल्द से जल्द पकड़ कर सजा दिलाने के लिए राज्य सरकार ने पिछली 10 जुलाई को इस निर्मम घटना की जांच के लिए एस.आई.टी. का गठन किया, जिसने त्वरित कार्रवाई करते हुए और 13 जुलाई को ही 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने कहा है कि घटना के प्रति जन संवेदनाओं एवं भावनाओं का सम्मान करते हुए सरकार ने 13 जुलाई को ही केंद्र सरकार को पत्र लिखकर इस पूरे मामले की सी.बी.आई. जांच करवाने की सिफारिश की। 


सरकार का एकमात्र उद्देश्य छात्रा के दोषियों को सजा दिलाना 
उन्होंने कहा है कि सरकार ने अपने महाधिवक्ता के माध्यम से उच्च न्यायालय में भी अपील की है कि सी.बी.आई. को अविलम्ब इस मामले की जांच के निर्देश दिए जाएं। उन्होंने कहा है कि सरकार के इस प्रयास के परिणामस्वरूप न्यायालय ने सी.बी.आई. को 2 दिन के भीतर इस मामले की जांच के लिए एस.आई.टी. गठित करने तथा 2 सप्ताह में स्टेटस रिपोर्ट दायर करने के भी आदेश दिए हैं। वीरभद्र ने कहा है कि उनकी सरकार का एकमात्र उद्देश्य छात्रा के दोषियों को उनके किए की सजा दिलाकर उसके परिवार को न्याय दिलाना है। प्रदेश की प्रबुद्ध जनता भी यही चाहती है, इसलिए उनका समस्त प्रदेशवासियों से अनुरोध है कि इस मामले को उसके सही अंजाम तक पहुंचने में सरकार का पूर्ण सहयोग करें और कानून एवं व्यवस्था को अपने हाथ में न लें। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!