विद्या स्टोक्स ने कहा- CM वीरभद्र को ही दी जाए विधानसभा चुनाव में कमान

Edited By Punjab Kesari, Updated: 30 Aug, 2017 01:20 PM

vidya stokes said virbhadra only to can be given assembly election in command

सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री विद्या स्टोक्स ने कहा है कि विधानसभा चुनाव में वीरभद्र सिंह ही कांग्रेस का चेहरा होना चाहिए।

शिमला: सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री विद्या स्टोक्स ने कहा है कि विधानसभा चुनाव में वीरभद्र सिंह ही कांग्रेस का चेहरा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की राजनीति में वीरभद्र सिंह का कोई विकल्प नहीं है। स्टोक्स ने यहां जारी बयान में कांग्रेस हाइकमान से आग्रह किया कि प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में ही चुनाव लड़े जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि वर्ष, 2012 में प्रदेश के विधानसभा चुनाव के दौरान जब कांग्रेस पार्टी संकट में थी, तो उन्होंने ही कांग्रेस हाइकमान को सुझाव दिया था कि वीरभद्र सिंह को चुनाव की कमान सौंपी जाए, जिसका नतीजा यह निकला कि पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हार के बावजूद प्रदेश में कांग्रेस ने जीत दर्ज कर सरकार बनाई। 


चुनाव के दौरान क्षेत्रीय नेतृत्व का मजबूत होना अति आवश्यक है
उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान क्षेत्रीय नेतृत्व का मजबूत होना अति आवश्यक है, क्योंकि राज्य के लोगों के मन व दिल पर क्षेत्रीय नेतृत्व का बहुत असर पड़ता है। सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हाल ही में पंजाब में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को कांग्रेस हाइकमान ने चुनाव की कमान सौंपी थी। क्षेत्र के मजबूत नेता होने के चलते पंजाब में कांग्रेस की जीत सुनिश्चित हो पाई। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2 पार्टियों के बीच होता है और हार-जीत का अन्तर मात्र 1-2 फीसदी ही रहता है। यह अन्तर एक काबिल नेता की दक्षता से ही जीत में बदला जा सकता है। 


भाजपा का बोलबाला ऊपरी स्तर तक 
विद्या स्टोक्स ने दावा किया कि प्रदेश में भाजपा का बोलबाला केवल ऊपरी स्तर पर ही है, जबकि धरातल पर केंद्र सरकार की नाकामियों के कारण लोग नाराज हैं। भाजपा की आपसी तनातनी हिमाचल के लिए कोई भी सशक्त नेतृत्व देने में असमर्थ है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के खिलाफ असंतोष का सीधा फायदा कांग्रेस को मिल सकता है, यदि वीरभद्र सिंह जैसे सक्षम व प्रभावशाली नेता के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाए। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!