खूनी झड़प में घायल युवक की मौत

  • खूनी झड़प में घायल युवक की मौत
You Are HereHimachal Pradesh
Monday, June 19, 2017-7:28 PM

ऊना : ऊना-टक्का रोड पर कोटलाखुर्द में युवाओं के बीच हुई खूनी झड़प में घायल एक युवक की रविवार शाम को पी.जी.आई. चंडीगढ़ में मौत हो गई। इस मौत से गुस्साए अप्पर अरनियाला के दर्जनों युवाओं ने थाना सदर पहुंच कर पुलिस अधिकारियों से न केवल इस संबंध में सवाल-जवाब किए बल्कि मौत को लेकर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई पर भी रोष जताया। पुलिस ने इस संबंध में अप्पर अरनियाला निवासी मनु की मौत के बाद एक फौजी युवक सहित अन्य युवक संजय के खिलाफ दर्ज मामले में आई.पी.सी. की धारा 302 भी जोड़ दी है और देर शाम दधियाल निवासी युवक संजय को पुलिस ने अस्पताल से छुट्टी होने पर गिरफ्तार कर लिया है जबकि दूसरा आरोपी सुनील कुमार मौजूदा समय में जालंधर के मिलिटरी अस्पताल में उपचाराधीन बताया जा रहा है। 

यह है मामला
11 जून की रात को दधियाल और अप्पर अरनियाला निवासी युवकों के बीच कोटलाखुर्द में मारपीट हो गई थी, जिसमें एक-दूसरे पर तेजधार हथियारों से हमला करने का आरोप जड़ा था। देर रात हुए इस घटनाक्रम के बाद अप्पर अरनियाला निवासी मनु, दधियाल निवासी सुनील और संजय को लहूलुहान हालत में क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाया गया था, जहां से मनु को पी.जी.आई. चंडीगढ़ रैफर कर दिया गया था। सुनील की शिकायत पर पुलिस ने मनु सहित अन्य पर मामला दर्ज किया था जबकि मनु के पिता की शिकायत पर सुनील सहित अन्य युवक के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 307 सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। 

लोगों ने किया थाने का घेराव
मनु की मौत से गुस्साए जसविंद्र मोनू, बंटी, अजय, रॉबी, विनय, रजत, खामौश, चीनू व गुरदयाल सिंह आदि दर्जनों लोगों ने सुबह थाना सदर के बाहर डेरा डाल दिया। थाने के बाहर बढ़ती भीड़ देखकर थाना का मुख्य दरवाजा बंद कर दिया गया और प्रतिनिधिमंडल के कुछ सदस्यों ने थाने के अंदर जाकर वहां मौजूद ए.एस.पी. मदन लाल कौशल से मुलाकात करते हुए अपना रोष जाहिर किया और दूसरे आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि इस मामले में दूसरे आरोपी को जल्द गिरफ्तार नहीं किया गया तो धरना-प्रदर्शन से भी गुरेज नहीं किया जाएगा।

आरोपियों के खिलाफ अन्य धाराओं के साथ-साथ आई.पी.सी. की धारा 302 भी जोड़ दी गई है और एक आरोपी संजय कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। दूसरा आरोपी सुनील कुमार आर्मी अस्पताल जालंधर में उपचाराधीन है। इस संबंध में कार्रवाई को अमल में लाया जा रहा है।
 मदन लाल कौशल, ए.एस.पी. 
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !