विधानसभा चुनाव में BJP के चेहरे पर शांता ने दिया यह बयान, पढ़ें खबर

  • विधानसभा चुनाव में BJP के चेहरे पर शांता ने दिया यह बयान, पढ़ें खबर
You Are HereHimachal Pradesh
Wednesday, September 13, 2017-1:25 AM

पालमपुर: अपने 84वां जन्मदिन के अवसर पर चम्बा-कांगड़ा सांसद व दिग्गज भाजपा नेता शांता कुमार ने विधानसभा चुनाव में पार्टी के सामूहिक नेतृत्व में ही चुनाव लड़े जाने का संकेत दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा में आरंभ से ही सामूहिक नेतृत्व रहा है तथा मंडल स्तर से ऊपर तक सामूहिक नेतृत्व ही चला आता रहा है। किस मोर्चे पर किसे तैनात करना है यह निर्णय भाजपा हाईकमान तय करता है। मुख्यमंत्री के चेहरों को सामने रख कर चुनावी मैदान में उतरने या सामूहिक नेतृत्व चुनाव लडऩे बारे पूछे प्रश्र का उत्तर शांता कुमार दे रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कुछ नेता ब्लू व्हेल गेम खेल रहे हैं तथा कांग्रेस अपने हाथों अपना सब कुछ नष्ट करने में तुली है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनना तय है तथा इसके लिए पार्टी कार्यकर्ता परिश्रम कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस भी हमारी मदद कर रही है। 

देश में सुदृढ़ विपक्ष हो रहा गौण 
उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सुदृढ़ विपक्ष होना आवश्यक है परंतु देश में सुदृढ़ विपक्ष गौण हो रहा है तथा आने वाले विधानसभा चुनाव में प्रदेश में भी कांग्रेस की यही स्थिति बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनती दिख रही है इसलिए दावेदार भी अधिक हैं परंतु दावेदारी की होड़ में मर्यादाओं का उल्लंघन न हो। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में शरारत पूर्ण ढंग से लिस्टें जारी की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार का कार्य करने वालों का नाम दावेदारों की लिस्ट से भी निकाल देना चाहिए।

फर्जी नेताओं की भी जारी होनी चाहिए लिस्ट 
उन्होंने कहा कि देश में जिस प्रकार से फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी हुई है उसी तर्ज पर फर्जी नेताओं की भी लिस्ट जारी होनी चाहिए। पार्टी में कांग्रेस नेताओं के आने की अटकलों पर उन्होंने कहा कि टिकट का निर्णय गुण-दोष के आधार पर ही होगा। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे परंतु चुनाव लड़ाने का कार्य करेंगे तथा इसके पश्चात वह सक्रिय राजनीति से निष्क्रिय होकर समाज सेवा का कार्य करना चाहेंगे। 

देश ने विज्ञान प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में किया अभूतपूर्व प्रयास
उन्होंने कहा कि हमारे देश ने कई क्षेत्रों में अथाह विकास किया है तथा विश्व के कई देशों को पीछे छोड़कर अग्रणी देशों की श्रेणी में आकर खड़ा हो गया है। उन्होंने आविष्कारक प्रदर्शनी एवं पदोन्नति संस्था द्वारा पालमपुर में डैस्टिनेशन हिमाचल प्रदेश प्रदर्शनी का विधिवत रूप से उद्घाटन करने के पश्चात कहा कि प्रदर्शनी के माध्यम से भारत में विज्ञान प्रौद्योगिकी व उद्योग के क्षेत्र में विकास को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कुछ क्षेत्रों में देश में बहुत अधिक विकास किया है तथा विश्व भर में एक पहचान स्थापित की है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !