पर्यटकों को अब मैक्लोडगंज में मिलेगी ये सुविधा, जानने के लिए पढि़ए खबर

  • पर्यटकों को अब मैक्लोडगंज में मिलेगी ये सुविधा, जानने के लिए पढि़ए खबर
You Are HereHimachal Pradesh
Monday, December 18, 2017-2:05 AM

धर्मशाला: प्रदेश की दूसरी राजधानी धर्मशाला के रमणीक पर्यटक स्थल त्रियुंड व मैक्लोडगंज के लिए बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों को अब मोटरसाइकिल सुविधा मुहैया होगी। इस संबंध में आर.टी.ओ. कार्यालय ने रैंट ए मोटरसाइकिल के तहत पहल की है, जिसके तहत मोटरसाइकिल मालिकों का पंजीकरण होगा और उन्हें आर.टी.ओ. कार्यालय द्वारा लाइसैंस जारी किया जाएगा। आर.टी.ओ. कांगड़ा द्वारा शुरू की गई इस पहल के कारण अवैध रूप से किराए पर देने वाले वाहन मालिकों पर शिकंजा कसा जाएगा।

मोटरसाइकिल मालिकों की मनमानी पर लिया फैसला 
विभागीय जानकारी के अनुसार पर्यटननगरी मैक्लोडगंज में आए दिन बाहरी राज्यों से पर्यटक घूमने के लिए आते हैं, जोकि मैक्लोडगंज आकर घूमने के लिए लोकल मोटरसाइकिल हायर करते हैं और मोटरसाइकिल मालिक उनसे अपनी मनमानी से पैसा वसूल कर मोटरसाइकिल मुहैया करवाते हैं। मोटरसाइकिल मालिकों की इस मनमानी को मद्देनजर रखते हुए आर.टी.ओ. कांगड़ा डा. मेजर विशाल शर्मा ने रैंट ए मोटरसाइकिल सुविधा मुहैया करवाने का निर्णय लिया है। जिसके कारण यदि पर्यटकों के साथ कोई घटना घटित होती है, तो इसकी पूरी जिम्मेदारी विभाग की होगी न कि मोटरसाइकिल मालिकों की। 

ऐसे मिलेगा सुविधा का लाभ
आर.टी.ओ. कांगड़ा द्वारा रैंट ए मोटरसाइकिल सुविधा का लाभ उठाने के लिए मोटरसाइकिल मालिकों को आर.टी.ओ. कार्यालय में एपलिकेशन देनी होगी, उसके बाद ही आर.टी.ओ. कांगड़ा द्वारा उन्हें लाइसैंस दिया जाएगा और बाइक के लिए एक नई नंबर प्लेट मुहैया करवाई जाएगी। उसके बाद मोटरसाइकिल मालिक पर्यटकों को घूमने के लिए अपनी बाइक मुहैया करवा पाएंगे।


अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन