Watch Video: हिमाचल की इस बेटी ने हासिल किया यह मुकाम, अब कर रही ओलंपिक की तैयारी

You Are HereLatest News
Saturday, November 25, 2017-2:34 PM

कांगड़ा: चंबा जिले के गरीब परिवार से संबंध रखने वाली सीमा ने देश-विदेश में अपना नाम चमकाया है। बता दें कि सीमा ने यह कामयाबी सिर्फ 2 साल में हासिल की है। साई (स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया) की एथलीट सीमा ने अंडर-18 में 3 हजार मीटर दौड़ 9 मिनट 50 सेकेंड में पूरी करके नेशनल रिकॉर्ड बनाया है।   
PunjabKesari


हॉस्टल के अन्य स्टाफ सदस्यों ने सीमा का किया स्वागत
जानकारी के मुताबिक केएस पटियाल जोकि सीमा के कोच है उन्होंने कहा कि 2018 में होने वाली जूनियर एशियन और यूथ ओलंपिक की तैयारी करेगी। आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा में 33वीं जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नया नेशनल रिकॉर्ड बनाले वाली सीमा का धर्मशाला पहुंचने पर हॉस्टल के अन्य स्टाफ सदस्यों ने स्वागत किया। बताया जा रहा है कि मई-2017 में बैंकॉक में हुई यूथ एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में देश को ब्रांज मेडल दिला चुकी हैं जुलाई में यूथ कॉमनवेल्थ गेम्स में भी देश का प्रतिनिधित्व कर चुकी है। वहीं अंडर-16 वर्ग की 2 हजार मीटर दौड़ में 6 मिनट 27 सेकंड 13 मिली सेकेंड में पूरी कर नेशनल रिकॉर्ड बनाया था।सीमा के पिता नहीं है और उसकी माता गृहिणी हैं।



सीमा को मिलेगी आर्थिक सहायता
गौरतलब है कि सीमा को 2015 में साई में एंट्री मिली थी। करीब दो साल छह माह में जहां सीमा दो अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में भाग ले चुकी है। जिसके चलते उसने एक ब्रांज और नेशनल रिकॉर्ड बनाया हैं। इसके बाद नवंबर 2016 तमिलनाडु में फिर अप्रैल 2017 में हैदराबाद में हुई नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अंडर-18 की तीन हजार मीटर दौड़ नौ मिनट 56 सेकेंड में पूरी कर रिकॉर्ड बनाया था। इस मौके पर टेबल टेनिस कोच राकेश जस्सल सहित स्टाफ के अन्य सदस्य मौजूद रहे। इतनी ही नहीं गायत्री परिवार ट्रस्ट कांगड़ा अगले माह 3 तारीख को सीमा और उसके कोच को सम्मानित करेगा। साथ ही सीमा को आर्थिक सहायता भी देगा। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!