पॉलिसी से नाराज आउटसोर्स कर्मचारी सड़क पर, 72 घंटों का क्रमिक धरना शुरू

Edited By Punjab Kesari, Updated: 03 Jul, 2017 03:47 PM

the policy annoyed by outsource employees on road 72 hour successive strike

सरकार से नाराज चल रहे आऊटसोर्स कर्मचारी सड़क पर उतर आए हैं। इन्होंने राज्य सचिवालय के बाहर 72 घंटे का धरना शुरू किया है।

शिमला: सरकार से नाराज चल रहे आऊटसोर्स कर्मचारी सड़क पर उतर आए हैं। इन्होंने राज्य सचिवालय के बाहर 72 घंटे का धरना शुरू किया है। सरकारी विभागों, निगमों और बोर्डों में लगभग 35 हजार आउटसोर्स कर्मचारी तैनात हैं। बताया जाता है कि सरकार द्वारा नियमितिकरण को पॉलिसी बनाने को लेकर किए गए ऐलान के बाद इसमें कोई ठोस कदम न उठाने से कर्मचारियों ने यह आंदोलन शुरू किया है। इनकी मांग है कि उनका भविष्य सुरक्षित किया जाए और कंपनियों के चंगुल से उन्हें बाहर निकाला जाए। 
PunjabKesari

आऊटसोर्स कर्मचारियों को लेकर जारी पॉलिसी महज छलावा​​​​​​​

महासंघ का कहना है कि सरकार ने बीते दिन आऊटसोर्स कर्मचारियों को लेकर जो पॉलिसी गाइडलाइन जारी की है, वह महज छलावा है। उनका दावा है कि इसमें सरकार ने कोई नई बात नहीं कही है। उन्होंने साफ कर दिया है कि जब तक सरकार उनकी वेतनवृद्धि से लेकर नियमितीकरण की प्रक्रिया को हामी नहीं भरती, तब तक उनका विरोध जारी रहेगा। उनका कहना है कि 4 महीने तक मंथन के बाद सरकार ने नियमितीकरण की प्रक्रिया पर हाथ खड़े कर जो नीति तैयार की है, उसमें कर्मचारियों के हित सुरक्षित नहीं रखे गए हैं।


नीति बनाने से पीछे हटी सरकार
महासंघ के राज्य अध्यक्ष धीरज चौहान के मुताबिक सरकार ने जो पॉलिसी गाइडलाइन उनके लिए बनाई है, उसमें कोई बात उनके लिए नहीं कही गई है। इसे देखते हुए उन्होंने सचिवालय के बाहर जो 72 घंटे का क्रमिक अनशन करने का ऐलान किया है, उस पर वे कायम हैं। चौहान का कहना है कि सरकार ने उनके नियमितिकरण को लेकर नीति बनाने की बात कही थी, लेकिन अब वह इससे पीछे हट गई है। ऐसे में सरकार को कम से कम उनका वेतन तो बढ़ाना चाहिए। इसके साथ ही यह भी सुनिश्चित करे कि किसी भी आऊटसोर्स कर्मचारी को 58 साल की आयु से पहले नौकरी से न निकाला जाए।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!