भाजपा के बाद अब कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट भी वायरल

  • भाजपा के बाद अब कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट भी वायरल
You Are HereHimachal Pradesh
Tuesday, September 12, 2017-11:56 PM

शिमला: हिमाचल में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों की वायरल होती लिस्टों ने राजनीतिक दलों की दिक्कतें बढ़ा दी हैं। भाजपा के बाद अब कांग्रेस प्रत्याशियों की भी एक फर्जी लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुई है, ऐसे में कांग्रेस ने पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए स्पष्ट किया है कि पार्टी ने अभी तक टिकट आबंटन को लेकर न कोई प्रोसैस शुरूकिया है और न ही इस संबंध में कोई सूची जारी की है। बता दें कि बीते कुछ दिनों से भाजपा प्रत्याशियों की भी एक ऐसी ही लिस्ट सोशल मीडिया पर चल रही थी जिसका संज्ञान लेते हुए पार्टी ने साइबर सैल में शिकायत दर्ज करवाई थी। इसी कड़ी में अब कांग्रेस प्रत्याशियों की एक फर्जी लिस्ट जारी हुई है।

शरारतीतत्व भ्रांतियां फैलाने का कर रहे प्रयास : नरेश चौहान
प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन नरेश चौहान ने संपर्क करने पर कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता को गुमराह करने के लिए कुछ शरारतीतत्व इस तरह की भ्रांतियां फैलाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वायरल हो रही मनगढ़ंत सूचियों से कांग्रेस का कोई लेना-देना नहीं है। प्रदेश कांग्रेस ने वायरल होती फर्जी लिस्टों को देखते हुए पार्टी के सोशल मीडिया विभाग को व्यापक दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत सोशल मीडिया टीम को पूरे मामले की मॉनीटरिंग करने के साथ ही अपलोड की जा रही गलत जानकारियों की रिपोर्ट तैयार करने को कहा गया है।

फर्जी लिस्ट में 50 प्रत्याशियों के नाम
कांग्रेस की जो फर्जी लिस्ट जारी हुई है, उसमें 50 विधानसभा क्षेत्रों के टिकट तय करने की बात कही जा रही है। जारी लिस्ट में एक मंत्री का टिकट काट कर स्थानीय युवा नेता का टिकट फाइनल होना बताया गया है। जारी सूची में 3 युवा चेहरों यदुपति ठाकुर, विक्रमादित्य सिंह और अतुल शर्मा को भी पार्टी प्रत्याशी बताया गया है।

बाली का दोनों लिस्टों में नाम
विशेष है कि भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों की जो लिस्ट वायरल हुई है, उन दोनों लिस्टों में परिवहन मंत्री जी.एस. बाली का नाम शामिल है। भाजपा की लिस्ट में जहां कुछ मौजूदा विधायकों के टिकट कटे हुए बताए गए हैं, वहीं कांग्रेस की लिस्ट में अधिकतर मंत्रियों और विधायकों के टिकट फाइनल बताए गए हैं। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !