सुप्रसिद्ध धार्मिक स्थल कमरूनाग में पशु बलि पर नजर रखने को लेकर खड़ी हुई मुश्किल

Edited By Punjab Kesari, Updated: 05 Jun, 2017 11:46 AM

the famous shrine kamrunag in animal sacrifices glanced at to keep standing hard

मंडी जिला के सुप्रसिद्ध धार्मिक स्थल बड़ा देव कमरूनाग में 14 और 15 जून को देवता का ऐतिहासिक सरानाहुली मेला मनाया जा रहा है....

गोहर: मंडी जिला के सुप्रसिद्ध धार्मिक स्थल बड़ा देव कमरूनाग में 14 और 15 जून को देवता का ऐतिहासिक सरानाहुली मेला मनाया जा रहा है, जिसमें पशु बलि होने के खतरे को लेकर निगरानी के रूप में मंदिर कमेटी ने सी.सी.टी.वी. कैमरे को पेड़ पर लगाया हुआ था लेकिन मगर कैमरे में आसमानी बिजली गिरने से कैमरा जल गया है। मंदिर कमेटी के बार-बार आग्रह करने पर भी सी.सी.टी.वी. लगाने वाले कंपनी के कर्मचारी कमरूनाग मंदिर नहीं पहुंच पा रहे हैं, जिससे मंदिर कमेटी के लिए मुश्किल खड़ी हो रही है। बताया जा रहा है कि पशु बलि पर हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद मन्नत पूरी होने पर देवता के भक्त बकरों को अभी भी देवता के दरबार में चढ़ा रहे हैं। देवता के कटवाल रणजीत सिंह ठाकुर ने मंदिर परिसर में लगाए सी.सी.टी.वी. कैमरा के खराब होने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि कंपनी के कर्मचारियों को सूचित कर दिया है। उधर, कांढी कमरूनाग पंचायत के प्रधान मान सिंह ठाकुर ने कहा कि देवता के मंदिर के सी.सी.टी.वी. कैमरे को मेले से पूर्व ठीक करवा दिया जाएगा। 
PunjabKesari

मेले में पंचायत की टीम रहेगी चौकस
इस मेले के आयोजन को लेकर स्थानीय पंचायत व मेला कमेटी ने समय रहते ही पुख्ता इंतजाम करने शुरू हो गए हैं, वहीं प्रशासन को भी कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस टीम का प्रबंध के लिए आग्रह किया है। औपचारिक रूप में 2 दिन तक चलने वाले इस मेले में इस बार और वर्षों से अधिक भीड़ उमड़ने की उम्मीद है। इस बार मेले में पुलिस के अलावा पंचायत भी एक टीम तैयार करेगी जो मेले में श्रद्धालुओं की समस्याओं के अलावा देव स्थल में किसी नशीले पदाथों के अलावा हर प्रकार के असामाजिक तत्वों पर नजर रखेगी ताकि मेले में आए श्रद्धालुओं को परेशान न होना पड़े।
PunjabKesari

दुकानों के बाहर डस्टबिन न रखे तो होगा दुकानदार को जुर्माना
मेले में इस बार स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है जिसके तहत पंचायत द्वारा अतिरिक्त शौचालयों का प्रबंध भी किया जा रहा है। मेले में दुकानदारों को अपनी दुकानों के बाहर डस्टबिन अवश्य रखने होंगे अन्यथा दुकानदारों को इसके प्रति जुर्माना भी लगाया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!