10वीं पास युवाओं के लिए खुशखबरी, अब फ्री ट्रेनिंग भी लें और पैसा भी कमाएं

Edited By Updated: 11 May, 2017 12:40 PM

the 10th pass the youth for good news free training now take also earn money

10वीं और 12वीं पास युवाओं के लिए खुशखबरी है।

मंडी: 10वीं और 12वीं पास युवाओं के लिए खुशखबरी है। अब इनके पैसे की कमी ऑटोमोबाइल सेक्टर में ट्रेनिंग हासिल करने के सपने में बाधा नहीं बनेगी। बताया जाता है कि गुडगांव में मारुति सुजूकी इंडिया कंपनी वोकेशनल ट्रेनिंग प्रोग्राम के तहत राज्य के 200 युवाओं को 9000 रुपए स्टाइपंड के साथ फ्री में ऑटोमोबाइल कोर्स करवाएगी। मंडी और नादौन आईटीआई में युवाओं का लिखित टेस्ट और व्यक्तिगत साक्षात्कार के बाद चयन होगा। 


एनसीवीटी की ओर से मान्यता प्राप्त सर्टिफिकेट दिया जाएगा
इस कोर्स की अवधि 2 साल की रहेगी। इसमें युवाओं को कोई परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी क्योंकि वर्दी, शिक्षण सामग्री, जूते, ट्रेनिंग इंश्योरेंस और मेडिक्लेम सब कंपनी की तरफ से ही मिलेगा। वो भी प्रतिमाह 9000 तक के स्टाफंड के साथ। राज्य के युवाओं की रुचि को देखते हुए स्टाफंड 7612 से लेकर 9000 तक बढ़ाया गया है, जबकि इस बार 60 से बढ़ाकर सीटें भी 200 कर दी गई हैं। ट्रेनिंग पूरी करने वालों को एनसीवीटी की ओर से मान्यता प्राप्त सर्टिफिकेट दिया जाएगा। इसकी पुष्टि आईटीआई मंडी के प्राचार्य तरुण कुमार ने की है।


यह है शेड्यूल
मंडी आईटीआई में 18 और 19 मई को सुबह 10 बजे लिखित परीक्षा होगी। इस परीक्षा में पास होने पर ही कंपनी प्रबंधन की ओर से कैंपस में युवाओं का पर्सनल इंटरव्यू लिया जाएग, जबकि नादौन में 18 को सुबह 10 बजे लिखित परीक्षा और 19 को इंटरव्यू होगा। 


प्रवेश के लिए आवश्यक शर्तें
प्रशिक्षण लेने के इच्छुक युवाओं की उम्र 18 से 23 साल होनी चाहिए। इसके साथ अभ्यर्थी हाई स्कूल अंग्रेजी, गणित, विज्ञान के साथ-साथ रेगुलर छात्र के रूप में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से होना अनिवार्य है। लिखित परीक्षा के दिन प्रतिभागी अपने शैक्षिक प्रमाण पत्रों के साथ आधार कार्ड एवं फोटो लाना होगा।
     


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!