हिमाचल में स्वाइन फ्लू ने ली एक और जान

  • हिमाचल में स्वाइन फ्लू ने ली एक और जान
You Are HereHimachal Pradesh
Thursday, August 17, 2017-10:45 PM

चम्बा: हिमाचल प्रदेश के चम्बा जिला में स्वाइन फ्लू से एक महिला की मौत होने का मामला सामने आया है। मामले के सामने आने से उक्त परिवार व महिला का उपचार करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों व उक्त महिला के सीधे संपर्क में आने वालों पर भी खतरा होने की आशंका पैदा हो गई है, ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने उक्त परिवार के पास शीघ्र स्वास्थ्य विभाग की एक टीम भेजकर पूरे मामले की जानकारी हासिल करने के साथ उन्हें बचाव के बारे में जानकारी देने तथा प्रभावी कदम उठाने के लिए जागरूक करने का निर्णय लिया है। 

4-5 दिनों से बीमार चल रही थी महिला
जानकारी के अनुसार संतोष पत्नी तिलक राज निवासी गांव बाथरी पिछले करीब 4-5 दिनों से बीमार चल रही थी। उसे उपचार के लिए पहले स्थानीय अस्पताल बाथरी में भर्ती करवाया गया, जहां 3-4 दिन भर्ती रहने के बावजूद स्थिति में सुधार न होने के चलते उसे बुधवार शाम मैडीकल कालेज चम्बा रैफर कर दिया गया। वहां तैनात एम.डी. चिकित्सक सुभाष कुमार ने जब उक्त महिला की जांच की तो उन्हें स्वाइन फ्लू के लक्षण दिखे जिस पर उन्होंने महिला को एक खुराक देकर मैडीकल कालेज टांडा ले जाने के लिए कहा लेकिन परिजनों ने वीरवार को टांडा जाने का निर्णय लिया। वीरवार को जब वे महिला को टांडा ले जा रहे थे तो उसने बीच रास्ते में ही दम तोड़ दिया। 

चालू वर्ष में स्वाइन फ्लू से मौत का पहला मामला
मुख्य चिकित्साधिकारी डा. विनोद शर्मा ने बताया कि चालू वर्ष में जिला चम्बा में स्वाइन फ्लू से मौत का यह पहला मामला सामने आया है। स्वाइन फ्लू से हुई महिला की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम अब बाथरी अस्पताल में उक्त महिला के साथ सीधे संपर्क में आने वाले चिकित्सक, पैरामैडीकल स्टाफ के साथ उक्त महिला के परिजनों से मुलाकात करके पूरे मामले के बारे में जानकारी हासिल कर प्रभावी कदम उठाएगी। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !