सर्विलैंस टीम ने साढ़े 4 लाख की नकदी के साथ दबोचे 2 लोग

  • सर्विलैंस टीम ने साढ़े 4 लाख की नकदी के साथ दबोचे 2 लोग
You Are HereHimachal Pradesh
Tuesday, October 17, 2017-11:31 PM

चम्बा: साढ़े 4 लाख रुपए की राशि ले जाते हुए 2 लोगों को चुनाव की सर्विलैंस टीम ने धरा है। पकड़े गए पैसे किस उद्देश्य व कार्य के लिए लाए गए थे, इस बात का पता लगाने में पाॢटयां जुट गई हैं तो साथ ही यह मामला ऑब्जर्वर के भी ध्यान में लाया गया, ऐसे में पैसे की जांच में सरकारी अधिकारी जुट गए हैं। जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर बाद चुवाड़ी से आए 2 लोग जब जिला मुख्यालय से वापस अपने क्षेत्र के लिए लौट रही थी तो चम्बा-चुवाड़ी जोत पर मंगला नामक स्थान पर चुनावी सर्विलैंस टीम ने उन्हें दबोच लिया। उक्त टीम ने जब सूचना के आधार पर उनकी तलाशी ली तो उनके कब्जे से साढ़े 4 लाख रुपए की नकदी बरामद हुई। 

जमीन खरीदने की प्रक्रिया के चलते लाए थे रुपए 
सर्विलैंस टीम में शामिल अधिकारी नायब तहसीलदार ने इस मामले को जिला नोडल अधिकारी के ध्यान में लाया तो साथ ही ऑब्जर्वर को भी इसके बारे में जानकारी दी गई। बताया जा रहा है कि चुनावी टीम ने अपनी जांच प्रक्रिया में यह पाया है कि चम्बा में जमीन खरीदने की प्रक्रिया के चलते उक्त लोग यह पैसा लेकर आए थे। मंगलवार को तहसील चम्बा में न तो तहसीलदार मिला और न ही नायब तहसीलदार मिला, ऐसे में जमीन खरीदने की प्रक्रिया के अधूरा रहने के चलते उक्त लोग अपने क्षेत्र को वापस पैसे लेकर लौट रहे थे। 

50,000 से अधिक नकदी ले जाना है मना
गौरतलब है कि सोमवार को ही जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डी.सी. चम्बा सुदेश मोख्टा ने ये निर्देश जारी किए थे कि कोई भी व्यक्ति 50,000 रुपए से अधिक की नकदी लेकर न निकले। उन्होंने अपने आदेश में यह साफ किया था कि अगर कोई व्यक्ति किन्हीं कारणों के चलते निर्धारित धनराशि को लेकर निकलता है तो उसे उसके प्रयोग के संदर्भ में दस्तावेज साथ रखने होंगे ताकि अगर उससे उक्त धनराशि के बारे में पूछताछ की जाए तो वह मौके पर इस धनराशि से संबंधित दस्तावेजों को दिखा सके। 

क्या कहते हैं जिला नोडल अधिकारी
नोडल अधिकारी चम्बा बलवीर ठाकुर ने कहा कि पकड़ी गई साढ़े 4 लाख रुपए की नकदी मामले की जांच जारी है। जांच में इस पैसे को जिस उद्देश्य के लिए लाया गया था, उससे संबंधित दस्तावेज उक्त व्यक्ति ने दिखाए हैं। फिलहाल कोई ऐसी बात नहीं है, बावजूद इसके जांच प्रक्रिया जारी है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!