आर एंड पी रूल में संशोधन कर बनाए जाएं मुख्याध्यापक

Edited By Updated: 28 Oct, 2016 12:47 AM

sundernagar school promoted spokesman union meeting

हि.प्र. स्कूल पदोन्नत प्रवक्ता संघ जिला मंडी का एक प्रतिनिधिमंडल जिला प्रधान कमल किशोर शर्मा की अगवाई में शिक्षा विभाग मंडी के उपनिदेशक अशोक शर्मा से मिला।

सुंदरनगर (नितेश सैनी): हि.प्र. स्कूल पदोन्नत प्रवक्ता संघ जिला मंडी का एक प्रतिनिधिमंडल जिला प्रधान कमल किशोर शर्मा की अगवाई में शिक्षा विभाग मंडी के उपनिदेशक अशोक शर्मा से मिला। इस दौरान उपनिदेशक कार्यालय में संघ की आयोजित बैठक में कमल किशोर शर्मा ने संघ की मांगों के बारे में उपनिदेशक अशोक शर्मा को अवगत करवाया और मांग पत्र भी सौंपा।

 

कमल किशोर शर्मा ने बताया कि 26 अप्रैल, 2010 के बाद पदोन्नत पीजीटी को मुख्याध्यापकों के आर एंड पी रूल में संशोधन करके मुख्याध्यापक बनाने की मांग की। शर्मा के अनुसार निरीक्षक वर्ग में मुख्याध्यापकों का कोई भी पद सृजित नहीं किया गया है, जिसके लिए संघ ने मांग की है कि प्रदेश के सभी 124 शिक्षा खंडों में मुख्याध्यापक निरीक्षण वर्ग के पद सृजित किए जाएं ताकि मिडल स्कूलों व हाई स्कूलों का नियमित और औचक निरीक्षण हो सके, जिससे शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार आएगा।

 

कमल किशोर शर्मा के अनुसार प्रदेश के 353 कलस्टर स्तर पर स्थिति राजकीय वरिष्ठ माध्यामिक स्कूलों में प्रिंसीपल के साथ हैडमास्टर के पद सृजित किए जाएं ताकि छठी से दसवीं तक की कक्षाओं का नियमित निरीक्षण हो सके। उन्होंने बताया कि पदोन्नत प्रवक्ताओं से मुख्याध्यापक बनने पर उनकी पे में कोई कटौती न की जाए और इसे यथावत रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रिंसीपल के भर्ती एवं पदोन्नति नियमों में कोई बदलाव न किया जाए और इसके लिए मुख्याध्यापकों की संख्या को आधार न मानकर टीजीटी वर्ग की 26 हजार संख्या को ध्यान में रखा जाए।

 

बैठक में जिला महासचिव प्रवीण गुलेरिया, कोषाध्यक्ष समीर, सरकाघाट के प्रधान मुख्तियार गुलेरिया, जोगिंद्रनगर के प्रधान मिलाप सिंह, महासचिव सुभाष चंद, धर्मपुर के प्रधान सुभाष चंद, दं्रग से महासचिव रूप सिंह कटारिया, करसोग के प्रधान जय प्रकाश गुप्ता, सुंदरनगर के प्रधान दर्शन सिंह राणा सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!