शराब ठेके के विरोध में उतरे नौनिहाल, जमकर की नारेबाजी

  • शराब ठेके के विरोध में उतरे नौनिहाल, जमकर की नारेबाजी
You Are HereHimachal Pradesh
Friday, November 17, 2017-10:44 PM

अम्ब: ग्राम पंचायत ज्वार के तहत पड़ते गांव लाहड़ में दोनों कोनों पर शराब के ठेके खुलने पर स्थानीय पंचायत के साथ-साथ लोगों में पिछले दिनों से चल रहे रोष प्रदर्शन में अब स्कूली छात्र भी शामिल हो गए हैं। शुक्रवार को गांववासियों के साथ स्कूली छात्रों ने भी रोष प्रदर्शन में भाग लिया। उन्होंने हाथों में नशा विरोधी स्लोगन तख्तियां उठाए छात्रों ने गांववासियों के साथ शराब के ठेके का विरोध कतरे हुए जमकर नारेबाजी की। लोगों में रोष है कि शिकायत किए हुए करीब एक सप्ताह बीतने को है लेकिन प्रशासन ने अब तक इस मामले में कोई उचित कार्रवाई नहीं की है। लोगों ने प्रशासन को चेताया है कि यदि यहां से शराब का ठेका नहीं उठाया गया तो ग्रामीण आंदोलन करने पर विवश हो जाएंगे। 

महिलओं ने एस.डी.एम. अम्ब से की थी लिखित शिकायत 
गत सोमवार को पंचायत प्रतिनिधियों व स्थानीय लोगों सहित 100 से ज्यादा गांववासियों ने एस.डी.एम. अम्ब से लिखित शिकायत कर गांव लाहड़ में खुले शराब के ठेकों को हटाने की मांग की थी। गांव में 2 शराब के ठेके खुलने से क्रोधित हुई महिलाओं का कहना है कि ये दोनों नशे के अड्डे रोजाना आने-जाने वाले रास्तों पर खुले हैं। इन रास्तों पर स्थानीय लोगों के साथ-साथ महिलाओं व स्कूली बच्चों का आवागमन रहता है। कई बार देर-सवेर यहां से महिलाओं व स्कूली बच्चियों को अकेले भी निकलना पड़ता है। 

क्या कहता है प्रशासन
एस.डी.एम. अम्ब बच्चन सिंह ने बताया कि इस मामले में आज ई.टी.ओ. अम्ब को आफिस में बुलाया था और एक्साइज इंस्पैक्टर को फील्ड में भेजा था। आबकारी विभाग के अधिकारी ने बताया कि पंचायत में 2 ठेके नहीं बल्कि पहले वाले शराब ठेके को उक्त उचित स्थल पर शिफ्ट किया जा रहा है। लोगों के विरोध को देखते हुए शनिवार को ई.टी.ओ. को फिर मौके पर भेजा जाएगा जबकि कानून व्यवस्था न बिगड़े, इसके लिए पुलिस को सूचना दे दी गई है। वहीं आबकारी एवं कराधान विभाग अम्ब के ई.टी.ओ. अनिल कुमार ने बताया कि कोर्ट की गाइड लाइन के तहत उक्त जगह हाईवे से उचित दूरी पर है जबकि लोगों द्वारा बताए जा रहे रास्ते से भी यह जगह काफी पीछे हटकर वीरान में है। गांववासियों की सहमति जरूरी है। इसके लिए बात चल रही है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!