रोहतांग समेत लाहौल घाटी में फिर बर्फबारी, बंद हुई वाहनों की आवाजाही

  • रोहतांग समेत लाहौल घाटी में फिर बर्फबारी, बंद हुई वाहनों की आवाजाही
You Are HereHimachal Pradesh
Wednesday, December 6, 2017-4:06 PM

मनाली (सोनू): गर्मियों में देश-दुनिया के पर्यटकों की पहली पसंद रहने वाले रोहतांग दर्रे ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है। रोहतांग में अब तक 4 इंच बर्फ गिर चुकी है। बर्फ के फाहों का क्रम शुरू होते ही लाहौल का कुल्लू से सम्पर्क कट गया है। दोनों ओर से आर-पार होने वाले वाहन मढ़ी और कोकसर से वापिस लौट आए हैं। एचआरटीसी की बस सेवा भी मौसम के मिजाज को देखते हुए फिलहाल बंद कर दी गई है। रोहतांग दर्रे में बर्फ के फाहे गिरने से सभी वाहनों की आवाजाही को रोक दिया गया है। यहां 4 इंच जबकि मढ़ी में 2 इंच और कोकसर में 3 इंच बर्फ गिरी है। 


रोहतांग दर्रे सहित इन पहाड़ी इलाकों ने ओढ़ी बर्फ की सफेद चादर
रोहतांग दर्रे सहित धुंधी जोत, मकरवेद शिकरवेद, हामटा जोत, हनुमान टीबा, दशोहर की पहाड़ियां, भृगु लेक, इंद्र किला और समस्त ऊंची चोटियों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है। लाहौल को स्पीति से जोड़ने वाले कुंजम जोत, चन्द्रताल, बड़ा व छोटा शिगरी गेलशियर, बारालाचा  दर्रा, शिंकुला दर्रा, दारचा, छीका रारीक सहित जिस्पा, शटिंगरी, केलांग, करदंग, कोकसर, सिसु, गोंदला सहित समस्त ऊंची चोटियों पर बर्फ गिरी हुई है। 


मनाली घूमने आए सैलानियों को बर्फ का इंतजार
इधर, मनाली घूमने आए सैलानियों को भी बर्फ के फाहों का इंतजार है। आसमान से बर्फ के फाहे गिरते देखने के शौकीन पर्यटकों ने गुलाबा और सोलंगनाला में पर्यटकों ने दस्तक दे दी है। कोकसर बचाब दल के प्रभारी पवन ने बताया कि बर्फ गिरती देख सभी प्रकार के वाहनों के लिए रोहतांग बंद कर दिया गया है। एचआरटीसी के आर एम मंगल चन्द मनेपा ने बताया कि मौसम के हालात को देखते हुए केलांग मनाली मार्ग पर बस सेवा बंद कर दी है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!