Watch Video : शिमला से शोघी जॉय राइड शुरू, 260 रुपए में उठाएं अद्भुत नजारों का लुत्फ

You Are HereHimachal Pradesh
Thursday, January 11, 2018-7:11 PM

शिमला (राजीव): शिमला-कालका वर्ड हेरिटेज ट्रैक पर अद्भुत नजारों से सैलानियों को रू-ब-रू करवाने के लिए रेलवे ने शिमला से शोघी तक विशेष ट्रेन शुरू की है। यह ट्रेन जॉय राइड नाम से शुरू की है, जो शिमला रेलवे स्टेशन से शोधी तक चलेगी। सांसद वीरेंद्र कश्यप ने बुधवार इसको हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह ट्रेन शिमला रेलवे स्टेशन से 12.45 पर चलेगी जोकि 1.30 बजे शोघी पहुंचेगी। रेलवे द्वारा यह ट्रेन 15 फरवरी तक चलाई जाएगी। 


खास बात यह है कि यह रेल 2 हजार फीट की ऊंचाई से खूबसूरत प्राकृतिक दृश्यों से गुजरेगी, जहां सैलानी इस ट्रेन में सफर कर इन प्राकृतिक नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं। यह घने जगलों से और कई सुरगों से गुजरेगी। इस ट्रेन के लिए सैलानी ऑनलाइन बुकिंग करवा सकते हैं। रेलवे द्वारा इस ट्रेन में सफर के लिए किराया निर्धारित कर दिया है। इसमें एक तरफ से एक व्यक्ति का 260 और दोनों तरफ का 520 रुपए किराया तय किया गया है। बुधवार शुरू हुए जॉय राइड्स के पहले दिन ही काफी तादाद में पर्यटक इस ट्रेन में सफर करने के लिए पहुंचे। पर्यटकों का कहना है कि यह ट्रेन प्राकृतिक नजारों से भरपूर है। 


सांसद वीरेंद्र कश्यप ने कहा कि शिमला आने वाले सैलानियों के मनोरंजन के लिए कोई साधन नहीं है। रेलवे द्वारा सैलानियों के लिए यह विशेष ट्रेन शुरू की है। उन्होंने कहा कि यह 100 साल पुरानी रेल लाइन है। जिस पर सफर करने के लिए लाखों सैलानी शिमला आते हैं और इससे पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। उधर अम्बाला स्टेशन के डीएम ने कहा कि यह ट्रेन आज से शुरू की है और 15 फरवरी तक चलेगी। उन्होंने कहा कि अगर रिस्पांस अच्छा होगा तो इस ट्रेन को आगे भी चलाया जाएगा।


अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन