Secretary ने बिना अनुमति बांट दिया 7 लाख का ऋण

  • Secretary ने बिना अनुमति बांट दिया 7 लाख का ऋण
You Are HereHimachal Pradesh
Friday, July 14, 2017-1:22 AM

हमीरपुर: जिला में एक सहकारी सभा के सचिव ने बिना प्रबंधन कमेटी को सूचित किए ही करीब 7 लाख रुपए का ऋण गत 2 वर्ष पहले बांट दिया था, जिसकी रिकवरी 2 वर्ष बाद भी न होने के चलते सभा की कमेटी ने सचिव को नोटिस जारी कर दिया है तथा 2 सप्ताह के भीतर उक्त ऋण की रिकवरी के आदेश सचिव को दिए हैं। जिला में सहकारी सभाओं में लगातार हो रहे गलत ऋण आबंटन के मामले दिनोंदिन बढ़ते जा रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिला की एक सहकारी सभा के सचिव ने फरवरी, 2015 में करीब 7 लाख रुपए का ऋण सभा की प्रबंधन कमेटी को बिना बताए ही बांट दिया।

कमेटी ने बैठक कर सचिव को जारी किया नोटिस
जब उक्त मामले का पता सभा की कमेटी को चला तो कमेटी के सदस्यों ने बैठक कर सचिव को एक नोटिस जारी किया, जिसमें उक्त ऋण आबंटन के बारे में पूछा। इसके बाद सभा की कमेटी को सचिव द्वारा कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया तो सभा के सदस्यों ने गत सप्ताह फिर से एक नोटिस उक्त सचिव को भेजा है तथा इसकी एक प्रति सहकारी सभाएं हमीरपुर के ए.आर. को भी भेजी है ताकि उक्त मामले में उचित कार्रवाई अमल में लाई जाए। 

कमेटी हल न कर पाई तो विभाग करेगा कार्रवाई
सहकारी सभाएं हमीरपुर के डी.ओ. नरेंद्र शास्त्री ने बताया कि उक्त मामले में सभा की प्रबंधन कमेटी का एक लिखित पत्र मिला है और उक्त मामले में कमेटी कार्रवाई कर रही है। अगर 2-3 दिनों में उक्त मामला कमेटी हल नहीं कर पाती है तो विभाग अपने स्तर पर कार्रवाई करेगा।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !