बजट सत्र में इस मुद्दे पर वीरभद्र सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

Edited By Updated: 16 Feb, 2017 09:53 AM

satti said mafia rule in the himachal to remove the bjp will 100 rallies

बजट सत्र में विपक्ष वीरभद्र सरकार को बिलासपुर विवाद पर घेरेगा।

बिलासपुर: बजट सत्र में विपक्ष वीरभद्र सरकार को बिलासपुर विवाद पर घेरेगा। प्रदेश व सदर विधानसभा क्षेत्र में फैले माफिया राज को हटाने के लिए भाजपा ने प्रदेश में माफिया राज हटाओ हिमाचल बचाओ अभियान शुरू करने का निर्णय लिया है। इस अभियान के तहत भाजपा पूरे प्रदेश में 100 रैलियां करेगी और इसकी शुरूआत बिलासपुर से की जाएगी। यह निर्णय भाजपा प्रचार-प्रसार समिति की धौलरा विश्राम गृह में हुई बैठक में लिया गया है। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने बैठक के बाद आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि बिलासपुर में 21 फरवरी को रैली कर इस अभियान की शुरूआत की जाएगी। इस रैली में पूर्व मुख्यमंत्री सहित प्रदेश के कई नेता भाग लेंगे। इसके अतिरिक्त भाजपा बिलासपुर की डियारा सैक्टर की घटना को आगामी बजट सत्र में पूरे तथ्यों के साथ उठाएगी। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और प्रदेश उपाध्यक्ष एवं श्रीनयना देवी जी के विधायक रणधीर शर्मा भी मौजूद रहे। 

भाजपा 15 मार्च तक तैयार करेगी चार्जशीट
सत्ती ने बताया कि इसके बाद प्रदेश के अन्य स्थानों पर रैलियां की जाएंगी। इसके अतिरिक्त भाजपा द्वारा पूरे प्रदेश में मंडल स्तर पर 15 मार्च तक चार्जशीट तैयार की जाएगी। भाजपा ने प्रदेश स्तर के मुद्दों को लेकर पहले ही एक चार्जशीट महामहिम राज्यपाल को सौंप दी है लेकिन कई ऐसे मुद्दे हैं जोकि प्रदेश की चार्जशीट में नहीं आए हैं। इन चार्जशीटों को संबंधित क्षेत्र के तहसीलदार या एस.डी.एम. के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को भेजा जाएगा। इसके बाद भाजपा जिला स्तर पर चार्जशीट तैयार करेगी, जिसे संबंधित जिला के डी.सी. के माध्यम से महामहिम को भेजा जाएगा। 

सदर में मिाफिया राज को विधायक का संरक्षण
सतपाल सत्ती ने सदर विधायक पर भी जमकर प्रहार किए तथा कहा कि सदर विधानसभा क्षेत्र में फैले माफिया राज को विधायक का संरक्षण प्राप्त है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में फैले माफिया राज के कारण आज प्रदेश में कोई भी व्यक्ति कारोबार नहीं करना चाहता। प्रदेश में लगने वाले किसी भी बड़े प्रोजैक्ट के लिए पहले ही हिस्सेदारी की मांग शुरू हो जाती है और पैसा न देने पर सत्ताधारी दल के नेता संबंधित कारोबारी को अपने अधीनस्थ प्रशासन से तंग करवाना शुरू कर देते हैं। प्रदेश सरकार में ही कई माफिया बैठे हैं। 

बेलगाम विधायक को दल से बाहर करें मुख्यमंत्री
उन्होंने बिलासपुर के डियारा सैक्टर में गत दिनों घटी घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा कि प्रदेश में यह पहली बार हुआ कि गुंडों को बचाने के लिए लोगों पर लाठियां बरसाई गईं। उन्होंने स्पष्ट किया कि बिलासपुर की रैली में यहां सरकारी संरक्षण में चल रहे माफिया राज का तथ्यों के साथ पर्दाफाश किया जाएगा। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री को अपने बेलगाम हो चुके विधायक को विधायक दल से बाहर कर देना चाहिए तथा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष को ऐसे विधायक को पार्टी से निष्कासित कर देना चाहिए। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!