रिकार्डतोड़ बर्फबारी संजौली कालेज पर पड़ी भारी, लाखों की सम्पदा मिट्टी में मिली

  • रिकार्डतोड़ बर्फबारी संजौली कालेज पर पड़ी भारी, लाखों की सम्पदा मिट्टी में मिली
You Are HereHimachal Pradesh
Wednesday, January 11, 2017-6:06 PM

शिमला: राजधानी शिमला में हुई रिकार्डतोड़ बर्फबारी सैंटर ऑफ एक्सिलैंस कालेज पर भारी पड़ी है। बर्फबारी से यहां देवदार के 3 पेड़ों के गिरने से कालेज कैंपस में बने बास्केटबॉल कोर्ट, ग्राउंड के साथ लगती रेलिंग सहित आर्ट्स ब्लॉक के साथ बने शौचालयों के भवन को काफी नुक्सान पहुंचा है, जिससे यहां लाखों की सम्पदा मिट्टी में मिल गई है। गनीमत ये रही कि कालेज में इन दिनों छुट्टियां चल रही हैं यदि ऐसा न होता तो जिस जगह पर ये पेड़ गिरे हैं यहां छात्र-छात्राओं की काफी चहल पहल रहती है, जिससे हादसे का मंजर कुछ और ही हो सकता था। 

कालेज में अभी भी मौजदू हैं 5 सूखे पेड़ 
कालेज में अभी भी ऐसे 5 सूखे पेड़ हैं, जो कभी भी गिर सकते हैं, ऐसे में यदि इन पेड़ों को समय नहीं काटा गया तो यहां भंयकर तबाही हो सकती है। वहीं कालेज में हुए नुक्सान का जायजा लेने के लिए अभी तक प्रशासन की ओर से कोई भी अधिकारी कालेज में नही पहुंचा है। कालेज प्रशासन का आरोप है कि परिसर में सूखे पेड़ों की प्रशासन अभी तक कोई सुध नहीं ले रहा है। सूखे पेड़ों को काटने के लिए कई बार एम.सी. प्रशासन को पत्र लिखा गया है बावजूद इसके प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। 

क्या कहती हैं कालेज की प्राचार्या
सैंटर ऑफ एक्सिलैंस कालेज की प्राचार्या दीक्षा मल्होत्रा ने बताया कि कालेज में भारी बर्फबारी के चलते 3 पेड़ गिरे हैं। पेड़ों के गिरने से कालेज कैंपस को काफी नुक्सान पहुंचा हैं, वहीं अभी भी यहां 5 सूखे हुए पेड़ कालेज को खतरा बने हुए हैं। इस संबंध में कई बार प्रशासन को अवगत करवाया गया है लेकिन अब फिर से दोबारा प्रशासन को इन सूखे पेड़ो को काटने की मांग की जाएगी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You