तीसा में बादल फटने से एक की मौत

  • तीसा में बादल फटने से एक की मौत
You Are HereHimachal Pradesh
Tuesday, July 18, 2017-1:36 AM

सलूणी : तीसा उपमंडल के काकड़ा में बादल फटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा पांच लोगों ने भाग कर जान बचाई, वहीं कंपनी की करोड़ों रुपए की मशीनरी पानी में बह गई। जानकारी के अनुसार रविवार रात तीसा उपमंडल के काकड़ा में बादल फटने से हेम सिंह उर्फबादशाह खान पुत्र धर्म चंद गांव सरेला तहसील भंजराडू की पानी में बहने से मौत हो गई। हेम सिंह उर्फ बादशाह खान नामक व्यक्ति ननहाल नामक लघु जलविद्युत परियोजना में बतौर जे.सी.बी. चालक कार्यरत था और बीते दिन उसने कार्य करने उपरांत जे.सी.बी. को साइड पर पार्क किया था और स्वयं अपनी झोंपड़ी में अन्य साथियों के साथ सो गया और करीब 3 बजे रात को जब बारिश शुरू हुई तो वह जे.सी.बी. को लाने के लिए गया और ऊपर काकड़ा नामक स्थान पर बादल फट गया जिस कारण जे.सी.बी. पानी में पलट गई और पानी में बहकर उसकी मौत हो गई जबकि झोंपड़ी में सोए अन्य साथियों ने भनक लगते ही वहां से भाग कर जान बचाई जबकि कंपनी का एक ट्रैक्टर, एक टिप्पर, बी.सी. मशीन व मिक्सर भी पानी में बह गया। सोमवार को घटना की सूचना पुलिस प्रशासन व उपमंडल प्रशासन को मिलते ही घटनास्थल पर पहुंच गए, पुलिस ने हेम सिंह उर्फ बादशाह खान के शव को लोगों के सहयोग से बरामद कर कानूनी कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज कर सिविल अस्पताल तीसा में पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया जबकि कंपनी की पानी में बही मशीनरी का अभी सुराग नहीं लगा है। मृतक हेम सिंह उर्फ बादशाह खान जनजातीय क्षेत्र पांगी का रहने वाला है परंतु उसने भंजराडू में शादी कर यहीं रहता था। 

पुलिस थाना तीसा ने 174 के तहत मामला दर्ज कर शव का पोस्टर्माटम करवाने बाद परिजनों को सौंप दिया है और छानबीन जारी है।
मङ्क्षहद्र मिन्हास, एस.डी.पी.ओ. सलूणी 

प्रशासन द्वारा मृतक के परिजनों को 10 हजार रुपए फौरी राहत राशि दे गई है और संबंधित क्षेत्र के कर्मचारियों को मौके की रिपोर्ट कार्यालय में शीघ्र भेजने के  निर्देश जारी कर दिए हैं।
हितेश आजाद, एस.डी.एम. तीसा

कंपनी की ओर से मृतक के परिजनों को 50 हजार रुपए फौरी राहत राशि दे दी है और हर संभव सहायता कंपनी मैनेजर के आने पर की जाएगी। इस घटना में कंपनी को करोड़ों रुपए का नुक्सान हुआ है। 
हेम सिंह ठाकुर, साइड इंचार्ज ननहाल लघु जलविद्युत परियोजना 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!