Subscribe Now!

Watch Video: स्वास्थ्य महकमे के शाही अंदाज, लग्जरी होटलों में होती हैं बैठकें

You Are HereHimachal Pradesh
Wednesday, January 17, 2018-5:08 PM

नाहन (सतीश): आज हम आपको स्वास्थ्य महकमे का शाही अंदाज दिखाते हैं कि किस तरह से विभाग के कर्मचारी सरकारी बजट का दुरुपयोग कर रहे हैं। सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में विभाग की चाहे कोई बैठक हो या कोई कार्यशाला। यह सभी कार्यक्रम किसी सरकारी भवन में आयोजित ना होकर लग्जरी होटल में होते हैं और सालाना लाखों रुपए बर्बाद होते हैं। जिस पर सवाल उठना लाजमी है। वहीं विभाग के अधिकारी इस बात पर मंथन करने की बजाए सफाई दे रहे हैं। 
PunjabKesari

होटलों में आयोजित हो रहे इस तरह के कार्यक्रमों के बारे में जब विभाग के अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि नाहन में स्वास्थय का अधिकतर भवन मेडिकल कॉलेज के अधीन आ गया है। लिहाजा उनके पास कोई स्थान नहीं है लेकिन सवाल इस बात पर उठा रहा है कि क्या मेडिकल कॉलेज में विभाग को एक कांफ्रेंस हाल तक नहीं मिल पा रहा है। विभाग ने सरकारी स्तर पर कोई समाधान तलाशने की कोशिश नहीं की। यहां विभाग बैठक के लिए किसी अन्य विभाग का कोई हाल भी चुन सकता था। जो उचित नहीं समझा गया। अधिकारी महोदय यह भी बोलते नजर आए कि नाहन में ही ऐसा नहीं है प्रदेश के कई स्थानों पर निजी होटल्स में विभाग के कार्यक्रम होते हैं।   
PunjabKesari

निजी होटलों में विभाग के अधिकारीयों व कर्मचारियों के लिए आयोजित होने वाले इन कार्यक्रमों में इनको वीआईपी खाना परोसा जाता है। पानी से लेकर खाने तक हर चीज यहां महंगे दामों पर मिलती है जिस पर सालाना लाखों रुपए खर्च होते हैं। सवाल इस बात पर भी क्या विभाग का उच्च महकमा इस बात से बेखबर है या जानबूझकर चुप्पी साधे बैठा है। 


अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन