राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला के सफल आयोजन के लिए तैयारियां शुरू

Edited By Punjab Kesari, Updated: 03 Feb, 2018 03:42 PM

preparations for the successful conduct of the nalwadi fair

जिला बिलासपुर का परम्परागत सात दिवसीय राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला-2018 का आयोजन 17 मार्च से 23 मार्च 2018 तक बड़े हर्षोल्लास के साथ ऐतिहासिक लूहणु मैदान में किया जाएगा। बचत भवन में राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला समिति की प्रथम बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त...

बिलासपुर( मुकेश): जिला बिलासपुर का परम्परागत सात दिवसीय राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला-2018 का आयोजन 17 मार्च से 23 मार्च 2018 तक बड़े हर्षोल्लास के साथ ऐतिहासिक लूहणु मैदान में किया जाएगा। बचत भवन में राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला समिति की प्रथम बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त बिलासपुर विवेक भाटिया ने की और इसमें सभी सबंधित बिभागो के अधिकारियों ने भाग लिया। 17 मार्च को लक्ष्मी नारायण मन्दिर से निकलने वाली शोभा यात्रा में स्थानीय लोक संस्कृति की झलक प्रस्तुत की जाएगी। जिसके लिए स्थानीय लोक नृत्य दलों, महिला मण्डलों, नन्हें-नन्हे बच्चों तथा पौराणिक संस्कृति को दर्शाने वाले आकर्षक व मनमोहक परम्परागत वाद्य यन्त्रों तथा बैण्ड बाजों के साथ शोभा यात्रा निकाली जाएगी और मेला स्थल पर बैल पूजन करके विधिवत रूप से मेले का शुभारम्भ किया जाएगा ।

18 से 20 मार्च तक सांस्कृृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे
नलवाड़ी मेला प्राचीन समय में पशुओं की खरीत-फरोक्त के लिए जाना जाता था। इसलिए मेले के दौरान जिले के किसानों को उत्तम किस्म के पालतु पशु मेले में लाने के लिए प्रेरित करने हेतू व्यापक प्रचार प्रसार किया जाएगा । मेले के दौरान बाॅलीवाल, हैंडबाॅल, हाॅकी तथा कबड्डी प्रतियोगिताओं का विभिन्न स्तरों पर आयोजन किया जायेगा तथा दिन के समय मेला मैदान में आम जनमानस के मनोरंजन व पौराणिक संस्कृति को संजोंए रखने तथा स्थानीय कलाकारों व महिला मण्डलों को प्रोत्साहित करने के लिए कहलूर उत्सव के नाम से 18 से 20 मार्च तक सांस्कृृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। रात्रि को आयोजित किए जाने वाले सांस्कृृतिक कार्यक्रमों में नामी कलाकारों को आमंत्रित किया जाएगा तथा उनके चयन में पूर्ण पारदर्शिता बरती जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!