कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र में राजनीतिक ड्रामा, मंत्री से पहले विधायक ने कर दिया ITI भवन का उद्घाटन

Edited By Punjab Kesari, Updated: 23 Jun, 2017 12:59 AM

political drama in kangra constituency  mla inaugurated before the minister

कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र में वीरवार को खूब राजनीतिक ड्रामा हुआ। दौलतपुर में साढ़े 4 करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार आई.टी.आई. के भवन का विधायक पवन काजल ने उद्घाटन किया।

कांगड़ा: कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र में वीरवार को खूब राजनीतिक ड्रामा हुआ। दौलतपुर में साढ़े 4 करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार आई.टी.आई. के भवन का विधायक पवन काजल ने उद्घाटन किया। इस भवन का 23 जून को तकनीकी शिक्षा मंत्री जी.एस. बाली द्वारा उद्घाटन करना प्रस्तावित था। उद्घाटन समारोह में विधायक पवन काजल व दौलतपुर पंचायत के प्रतिनिधियों की अनदेखी से नाराज काजल ने वीरवार बाद दोपहर रिबन काटकर आई.टी.आई. के भवन का उद्घाटन कर दिया। इस मौके पर पंचायत के प्रतिनिधि व ग्रामीण तो मौजूद थे लेकिन अधिकारियों ने कार्यक्रम से दूरी बनाए रखी। 

मुख्यमंत्री ने किया था भवन का शिलान्यास
इस भवन का शिलान्यास मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने 24 नवम्बर, 2013 को किया था। 28 मई को मुख्यमंत्री ने आई.टी.आई. के भवन का शुभारंभ करना था मगर उनका कार्यक्रम स्थगित हो गया। जब विधायक पवन काजल को नगरोटा विधानसभा क्षेत्र के विधायक व तकनीकी शिक्षा मंत्री जी.एस. बाली द्वारा 23 जून को आई.टी.आई. के भवन के उद्घाटन की जानकारी अपने समर्थकों से मिली तो उन्होंने वीरवार दोपहर बाद भवन का उद्घाटन कर दिया। चुनावी वर्ष में उन्होंने जी.एस. बाली को आई.टी.आई. भवन के उद्घाटन के नाम पर खुली चुनौती देकर राजनीतिक माहौल को गर्मा दिया है। 

मैं लोकल एम.एल.ए. होने के नाते उद्घाटन का सही हकदार
उन्होंने कहा कि दौलतपुर में आई.टी.आई. मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की देन है, ऐसे में उद्घाटन के सही हकदार मुख्यमंत्री या फिर लोकल एम.एल.ए. होने के नाते वह हैं। उन्होंने कहा कि न तो विभाग और न ही प्रशासन ने उन्हें मंत्री द्वारा उद्घाटन समारोह की कोई जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कल मंत्री जी भवन में अपने नाम की प्लेट लगाएं इसकी उन्हें कोई आपत्ति नहीं। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र में उनका स्वागत है लेकिन वह मंत्री के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। 

तकनीकी शिक्षा मंत्री होने के नाते मैं ही करूंगा उद्घाटन : जी.एस. बाली
जब आई.टी.आई. के प्रिंसीपल चैन सिंह इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि 23 जून को जी.एस. बाली 9 बजे उद्घाटन करेंगे। उधर, जी.एस. बाली से पूछने पर उन्होंने कहा कि वह इस विभाग के तकनीकी शिक्षा मंत्री हैं और वह ही इसका उद्घाटन करेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!