पुलिस ने कसी पशु तस्करों पर नकेल, हासिल की बड़ी सफलता

  • पुलिस ने कसी पशु तस्करों पर नकेल, हासिल की बड़ी सफलता
You Are HereHimachal Pradesh
Friday, April 21, 2017-2:49 PM

मंडी (नितेश सैनी): मंडी में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। एएसपी मंडी कुलभूषण वर्मा ने बल्ह थाना पुलिस टीम के साथ कलखर में नाके के दौरान गायों से भरे 6 ट्रक पकड़े हैं। इस बारे में पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि इन ट्रकों में 80 के करीब दुधारू गायों को जबरन ठूंस-ठूंस कर ले जाया जा रहा है। वहीं पुलिस ने कलखर के पास नाका लगाया हुआ था। 


इन गायों को पंजाब बेचने के लिए ले जा रहे थे
पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है जबकि कुछ लोग रात का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गए हैं। घटना बीती रात करीब 9.30 की है। जब गायों को ढाबण और नेरचौक के आसपास के इलाकों से पंजाब ले जाया जा रहा था। पकड़े गए लोगों ने पुलिस को बताया है कि वह इन गायों को पंजाब बेचने के लिए ले जा रहे थे क्योंकि वहां पर इनकी काफी ज्यादा डिमांड रहती है। गायों को किसी दूसरे मकसद से पंजाब ले जाने की बात से उन्होंने फिलहाल साफ इनकार किया है लेकिन इतना कहा है कि हर पहलू की बारिकी से जांच पड़ताल की जा रही है। इन गायों को रात को ही संबंधित पंचायतों के हवाले कर दिया गया है। 


इस खबर से बाजार गर्म
पुलिस ने पकड़े गए ट्रकों को कब्जे में ले लिया है और गायों को ले जा रहे लोगों के विरूद्ध पशु अत्याचार अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है। बताया जाता है कि इन 80 गायों को पंजाब ले जाने की खबर फैलते ही इलाके में तरह-तरह की चर्चाओं को लेकर बाजार गर्म हो गया है। पुलिस का सिर्फ इतना कहना है कि इस एक ट्रक में 12 से 13 गायों को ले जाया जा रहा था जोकि पशु अत्याचार है और उसी के तहत कार्रवाई भी की गई है।


 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!