पुलिस जवानों की छुट्टियां रद्द, जानिए वजह

  • पुलिस जवानों की छुट्टियां रद्द, जानिए वजह
You Are HereHimachal Pradesh
Wednesday, December 13, 2017-3:29 PM

सोलन: हिमाचल में पुलिस जवानों की छुट्टियां पर ब्रेक लगा दी गई है। दरअसल विधानसभा चुनावों की 18 दिसंबर को होने वाली मतगणना से लेकर नए साल तक पुलिस की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। मतगणना के दौरान पुलिस को नतीजे घोषित होने तक विशेष तौर पर अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसके बाद 25 दिसंबर क्रिसमस से लेकर 31 दिसंबर की रात तक पुलिस राष्ट्रीय राजमार्ग सहित कसौली व चायल को जाने वाले सभी मार्गों पर नाके लगाएगी व गश्त करेगी। साथ ही उन सभी होटल, रेस्तरां व अन्य स्थानों पर नजर रखेगी जहां पर रात को नए वर्ष के कार्यक्रम आयोजित होंगे। किसी भी प्रकार के हुड़दंग व घटना को रोकने के लिए ऐसा किया जा रहा है। 


यह रणनीति मंगलवार को सोलन पुलिस लाइन में आयोजित क्राइम बैठक के दौरान बनाई गई। इसकी अध्यक्षता एस.पी. मोहित चावला ने की। बैठक में यातायात पुलिस को 25 दिसम्बर से 1 जनवरी तक विशेषतौर पर राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर यातायात व्यवस्था सही रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा जगह-जगह नाके लगाकर एल्को सैंसर से वाहन चालकों की जांच करने के लिए कहा गया, ताकि नशे की हालत में वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई हो सके। 


एस.पी. मोहित चावला ने बताया कि 18 दिसम्बर को मतगणना के दौरान ड्राई डे रहेगा और इस दिन शराब के ठेके बंद रहेंगे। सभी थाना व चौकी प्रभारियों को उनके क्षेत्र में शराब के ठेके बंद रहना सुनिश्चित किया गया है। इसके अलावा इस दिन पुलिस की तैनाती मतगणना स्थल पर रहेगी। 20 से 31 तक राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर पुलिस विशेष गश्त चलाएगी और नाके लगाएगी ताकि क्रिसमस या नववर्ष की आड़ में कोई भी हुड़दंग न हो सके।
 


अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन