लक्की हत्याकांड में पुलिस को मिली एक और सफलता, तीसरा आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार

  • लक्की हत्याकांड में पुलिस को मिली एक और सफलता, तीसरा आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार
You Are HereHimachal Pradesh
Wednesday, September 13, 2017-1:00 AM

सोलन: जिम ट्रेनर लक्की हत्याकांड में एक और कामयाबी मिली है। इस मामले के तीसरे आरोपी सोनीपत के नवीन को भी दिल्ली में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे सोलन लाने की तैयारी की जा रही है। एस.पी. मोहित चावला ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी की सूचना सोलन पुलिस को दे दी है जिसके बाद सोलन पुलिस की एक टीम को आरोपी को लेने दिल्ली भेज दिया है। तीसरे आरोपी की गिरफ्तारी के साथ ही लक्की हत्याकांड की गुत्थी सोलन पुलिस पूरी तरह से सुलझाने में कामयाब हुई है। इस मामले के मुख्य आरोपी चीकू को पुलिस रिमांड के दौरान घटनास्थल सहित उन क्षेत्रों में ले गई, जहां पर वे हत्या के बाद गए और फरार हुए। 

कार-बाइक की टक्कर को लेकर हुआ था विवाद 
पूरे मामले की जांच के दौरान पुलिस हत्या का कारण कार व बाइक की टक्कर को लेकर हुआ विवाद बता रही है। पुलिस ने अभी तक पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ के बाद यह निष्कर्ष निकाला है कि हत्या बाइक व कार की टक्कर को लेकर ही हुई है। पुलिस को पूछताछ में चीकू उर्फ हिम्मत व उससे पहले गिरफ्तार हो चुके विपिन धनकड़ उर्फ स्वीटी ने जो कहानी बताई है, वे दोनों मेल खा रही हैं। दोनों लक्की की हत्या का कारण बाइक व कार में हुई टक्कर को बता रहे हैं। 

चीकू ने गुस्से में आकर चलाई थी गोली
अपने बयानों में दोनों आरोपियों ने कहा कि वे शामती की ओर से कार को तेजी से लेकर आ रहे थे और इसी दौरान बाइक से टक्कर होते-होते बची थी। इसी को लेकर लक्की के साथ उनका विवाद हुआ। हालांकि दोनों आरोपियों ने यह भी कहा है कि उन्होंने लक्की से माफी मांग कर मामला शांत करने के लिए कहा लेकिन लक्की ने चीकू को थप्पड़ मारे और उसके होंठ से खून निकलने के बाद ही गुस्से में चीकू ने उस पर गोली चलाई और इसके बाद वे फरार हो गए। अब तीसरे आरोपी से पूछताछ के बाद हत्या को लेकर बयानों से यह साफ होगा कि अभी तक पकड़े गए दोनों आरोपी सच बोल रहे हैं या नहीं। 

सोलन पुलिस की इनपुट पर हुई गिरफ्तारी
दिल्ली पुलिस ने हिमाचल पुलिस की इनपुट पर अपने क्षेत्र में छुपे इस हत्याकांड के तीसरे आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। इस कांड का तीसरा आरोपी भी आपराधिक पृष्ट भूमि का बताया जा रहा है। इस पर भी कई मामले दर्ज हैं। 

हत्या करने के बाद बडोग के पास फैंकी थी रिवाल्वर
लक्की की हत्या करने के बाद चीकू ने कुमारहट्टी व बडोग के बीच कहीं अपनी रिवाल्वर फैंकी थी। इसकी जानकारी चीकू से मिलने के बाद पुलिस की एक टीम दिनभर इस क्षेत्र में रिवाल्वर ढूंढती रही। इससे पहले पुलिस चीकू को राजगढ़ रोड पर उस स्थान पर ले गई जहां पर उसने हत्या करने के बाद कार पार्क की थी और उससे पूरे घटनाक्रम को लेकर जानकारी जुटाई।

जब-जब लाया रिवाल्वर तब-तब की हत्या
पूछताछ में पुलिस को चीकू से यह भी जानकारी मिली है कि वह हत्या वाली रात ही रिवाल्वर लाया था और उसी रात उसने उससे गोली चलाई। इससे पहले दिल्ली में भी जब उसने रिवाल्वर खरीदी थी तो उसी दिन उसने हत्या को अंजाम दिया था। चीकू ने पुलिस को बताया कि जब-जब वह रिवाल्वर लाता है, उसी दिन उससे हत्या हो जाती है। पुलिस को जांच में यह भी पता चला है कि चीकू को मिर्गी के दौरे पड़ते हैं। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!