पार्किंग के दामों ने उड़ाए बोलीदाताओं के होश

Edited By Updated: 10 May, 2017 01:58 PM

parking of the prices flying bidders the senses

नगर परिषद मनाली द्वारा मंगलवार को प्रशासन की देखरेख में पार्किंग आबंटन की बोली प्रक्रिया की गई।

मनाली: नगर परिषद मनाली द्वारा मंगलवार को प्रशासन की देखरेख में पार्किंग आबंटन की बोली प्रक्रिया की गई। मिनी सचिवालय में आयोजित इस प्रक्रिया में शहर के दर्जनों बोलीदाता उपस्थित हुए। यहां परिषद के कार्यकारी अधिकारी ने कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए एस.डी.एम. मनाली हेमराज बैरवा का स्वागत किया और शहर के बोलीदाताओं को बोली को लेकर नियम और शर्तों बारे जानकारी दी। एस.डी.एम. मनाली ने उनको संबोधित करते हुए कहा कि प्रशासन समर सीजन को सफल बनाने में हरसंभव प्रयास कर रहा है। उन्होंने बताया कि नप द्वारा आबंटित की जा रही पार्किंग से एकत्रित धन शहर के विकास में ही खर्च किया जाएगा। 


पार्किंग के निर्धारित दाम सुन बोलीदाताओं के उड़े होश 
एस.डी.एम. की उपस्थिति में जैसे ही कार्यकारी अधिकारी मोहिंद्र सिंह ठाकुर ने पार्किंग के निर्धारित दाम सुनाए तो बोलीदाताओं के होश उड़ गए। हालांकि पहली बोली जो कि वार्ड एक से शुरू की गई उसका आबंटन हो गया। बताया जाता है कि एस.डी.एम. ने बोलीदाताओं को समझाया कि निर्धारित दाम अधिक नहीं हैं लेकिन ये बोली देने आए लोगों के गले ही नहीं उतरे। पिछले साल नप (नगर परिषद) मनाली ने अपनी सभी पार्किंग लगभग 85 हजार में दे दी थीं।  


सैलानियों को बेहतर सुविधा देने के लिए निकाला जाएगा हल
प्रशासन और नगर परिषद द्वारा निर्धारित दाम में चेतन होटल के पास 50 हजार रुपए, वार्ड 2 में होटल ईशान के पास 3 लाख रुपए, वार्ड 3 में रावत क्लीनिक के पास 5 लाख रुपए, वार्ड 6 में फायर ब्रिगेड के पास 15 लाख रुपए और होटल मेरिडन के पास 3 लाख रुपए, साथ लगती पार्किंग में 2 लाख रुपए और वार्ड 7 में अस्पताल के पास 15 लाख रुपए निर्धारित किए हैं। एस.डी.एम. मनाली हेमराज बैरवा ने बताया कि निर्धारित दाम अधिक नहीं हैं लेकिन बोलीदाताओं का व्यवहार उनकी समझ से परे है। 7 पार्किंग में केवल एक ही पार्किंग का आबंटन हुआ जो चेतना होटल के समीप है। यह पार्किंग लगभग 58 हजार में आबंटित हुई। उन्होंने बताया कि नगर परिषद मनाली संग मिलकर इसका बेहतर हल निकाला जाएगा ताकि सैलानियों को बेहतर सुविधा मिल सके। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!