थाना-चौकियों में नहीं अब व्हाट्स एप पर करें शिकायत

Edited By Punjab Kesari, Updated: 05 Jan, 2018 12:16 AM

not in police station now complaint on the whatsapp

अब जिला के लोगों को अपनी शिकायतों को लेकर थानों-चौकियों के अधिक चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।

ऊना: अब जिला के लोगों को अपनी शिकायतों को लेकर थानों-चौकियों के अधिक चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। जिला पुलिस द्वारा आम लोगों की शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई करने के लिए एक व्हाट्स एप हैल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया है। इस नंबर पर लोग अपनी शिकायत किसी भी समय कर सकते हैं और तस्वीरें भी शेयर कर सकते हैं। किसी भी तरह की शिकायत पर इस नंबर पर तुरंत संबंधित थाने या चौकी की पुलिस कार्रवाई करेगी और इस पर एक्शन रिकार्ड समय में लेना होगा। इस संबंध से जुड़े हर मसले को पुलिस के अपने ग्र्रुप में डाला जाएगा, जिसमें कार्रवाई की रिपोर्ट भी प्रेषित करनी होगी। 

इस नंबर पर करें शिकायत
पुलिस ने 8219477707 नंबर आम लोगों के लिए हैल्पलाइन के तौर पर जारी किया है। इस नंबर पर व्हाट्स एप की आई.डी. भी बनाई गई है। यह नंबर जिला मुख्यालय के कंट्रोल रूम से ऑप्रेट किया जाएगा और इसमें आने वाली सभी शिकायतों को पुलिस के आधिकारिक गु्रप में ट्रांसफर किया जाएगा। इस ग्रुप में मौजूद पुलिस थानों/चौकियों के प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र की शिकायतों का त्वरित संज्ञान लेंगे और कार्रवाई के उपरांत ग्रुप में मौजूद एस.पी. संजीव गांधी को रिपोर्ट भी प्रेषित करेंगे।

जाम व नो-पार्किंग की भी कर सकते हैं शिकायत
लोग अपने आसपास होने वाली आपराधिक गतिविधियों से लेकर असामाजिक तत्वों की जानकारियां भी इस नंबर पर दे सकते हैं और अपने-अपने क्षेत्र में लगने वाले जाम से लेकर नो-पार्किंग में खड़े वाहनों को हटवाने के लिए भी पुलिस को इस नंबर पर व्हाट्स एप करके सूचित कर सकते हैं। अपने घरों के पास अशांति का माहौल होने और किसी द्वारा हुड़दंग मचाने की शिकायतें भी इस नंबर पर की जा सकेंगी।

पहले दिन आईं 3 सूचनाओं पर हुई कार्रवाई
अपने आसपास के इलाकों में बेसहारा मानसिक रोगियों की जानकारियां भी इस हैल्पलाइन नंबर पर उपलब्ध करवाई जा सकती हैं। पहले दिन ही इस नंबर पर 3 मानसिक रोगियों की सूचना लोगों द्वारा दी गई और पुलिस ने इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए उन्हें अस्पताल तक पहुंचाया।

क्या कहते हैं एस.पी. ऊना
एस.पी. ऊना संजीव गांधी ने बताया कि हैल्पलाइन नंबर जारी किया गया है ताकि लोगों को तुरंत प्रभाव से पुलिस की मदद मिल सके और आपराधिक घटनाओं पर तुरंत प्रभाव से एक्शन लिया जा सके।   

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!