पदभार संभालते करते ही नए DGP ने किया बड़ा ऐलान

Edited By Punjab Kesari, Updated: 09 Jan, 2018 02:41 PM

new dgp did a big announcement

हिमाचल प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक सीताराम मरडी ने कार्यभार संभाल लिया है। उन्होंने पहले ही दिन कई बड़े ऐलान किए हैं। पदभार ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में मरडी ने कहा कि अपराध नियंत्रण उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी।

शिमला (राजीव): हिमाचल प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक सीताराम मरडी ने कार्यभार संभाल लिया है। उन्होंने पहले ही दिन कई बड़े ऐलान किए हैं। पदभार ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में मरडी ने कहा कि अपराध नियंत्रण उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी। पुलिस विभाग में सबसे पहले जो अंदर की कमियां है, उन्हें दूर करने का प्रयास किया जाएगा। डीजीपी ने कहा कि विभाग को लोगों के लिए इतना सुविधाजनक बनाया जाएगा कि आम आदमी को न्याय मिल सके। कानून व्यवस्था को पुख्ता करने के साथ अन्वेषण और अपराधियों को सजा दिलाने के लिए प्रयास किए जाएंगे। चुनाव के दौरान ड्रग माफिया, वन व खनन माफिया जैसे जो भी मुद्दे चर्चा में आए थे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 


कोई व्यक्ति तब तक दोषी नहीं जब तक अपराध साबित न हो
गुड़िया मामले पर मरडी ने कहा कि इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है और कोर्ट में अभी मामला चल रहा है। इसलिए कुछ भी कहना सही नहीं होगा। गुड़िया मामले में विभाग के अधिकारियों की गिरफ्तारी पर वे केवल इतना ही बोले कि जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है, किसी भी व्यक्ति को तब तक दोषी नहीं कहा जा सकता, जब तक अपराध साबित न हो। उन्होंने कहा कि नई सरकार का प्रदेश में गठन हुआ है। सरकार की जो पॉलिसी है, उसे लागू करना हमारी प्राथमिकता है। अपराध को रोकने के लिए क्वालिटी इंवेस्टिगेशन के लिए कदम उठाएगी। हमारा लक्ष्य रहेगा कि आम आदमी को न्याय मिले। 


मरडी ने सुनाया महान शायर मिर्जा गालिब का शेर
मरडी ने इस दौरान महान शायर मिर्जा गालिब का शेर सुनाया। गालिब का शेयर था- उम्र भर गालिब यही गलती करता रहा, धूल चेहरे पे थी, आइना साफ करता रहा। इस शेर के जरिए मरडी ने गुड़िया और होशियार स‌िंह जैसे मामलों में पुलिस की नाकामी की ओर इशारा किया। उन्होंने कहा कि हमने अपनी गल्तियां ठीक नहीं की और दुनिया को ठीक करने चले। अब शोर मचाने के बजाय पहले अपने को सुधारेंगे। क्राइम के मामलों में प्रोफेशनल रवैया अपनाएंगे। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!