Subscribe Now!

नाहन मैडिकल कॉलेज में भड़की भयानक आग, मरीजों को रेस्क्यू कर निकाला बाहर (Watch Video)

You Are HereHimachal Pradesh
Wednesday, January 24, 2018-1:11 PM

नाहन (सतीश): डॉ वाईएस परमार मैडिकल कॉलेज नाहन में बुधवार को अचानक भयानक आग लग गई। गनीमत यह रही कि आगजनी में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि यहां लाखों रुपए की मशीनरी जलकर खाक हो गई। इस आगजनी के दौरान प्रबंधन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। 
PunjabKesari

बताया जाता है कि बुधवार सुबह करीब 8:30 बजे अचानक शॉर्ट सर्किट से इलेक्ट्रिकल रूम में भयानक आग भड़क गई। देखते ही देखते पूरे मैडिकल वार्ड में धुंआ भर गया, जहां भारी तादाद में मरीज मौजूद थे। पूरे अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल मच गया।
PunjabKesari

सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई थी मगर आग पर काबू पाना कठिन हो गया क्योंकि इलेक्ट्रिकल रूम को ग्राउंड फ्लोर में बनाया गया था। इसके अंदर कई ऐसे सामान रखा गया था जिससे आग और भड़क गई। फायर ब्रिगेड, पुलिस और कई समाजसेवी कार्यकर्ताओं ने मरीजों को रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला। फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने बताया कि समय समय पर आगजनी के मद्देनजर सभी सरकारी संस्थानों को निर्देश दिए जाते हैं मगर कई बार उसे फॉलो नहीं किया जाता है जिसके बाद इस तरह के परिणाम सामने आते हैं।
PunjabKesari

उन्होंने माना कि यहां मैडिकल प्रबंधन की लापरवाही सामने आई है। उल्लेखनीय है कि आए दिन देश-प्रदेश के कई बड़े अस्पतालों में आगजनी की घटनाएं होती रहती हैं। हैरानी इस बात पर है कि आखिर सबक क्यों नहीं लिया जाता। देखना होगा कि मैडिकल कॉलेज नाहन का प्रबंधन आगजनी की घटना के बाद कोई सबक लेता है या कुंभकर्णी नींद में सोया रहता है। 
PunjabKesari


अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन