नड्डा की सौगात, अब अस्पताल में फ्री मिलेगा निमोनिया का टीका

Edited By Updated: 13 May, 2017 03:36 PM

nadda in that sense now in the hospital will get free pneumonia the vaccine

देश के तीन राज्यों हिमाचल, बिहार और उत्तर प्रदेश के लिए न्यूमोकोकल कंजुगेट वैक्सीन (पीसीवी) को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने....

मंडी (नितेश सैनी): देश के तीन राज्यों हिमाचल, बिहार और उत्तर प्रदेश के लिए न्यूमोकोकल कंजुगेट वैक्सीन (पीसीवी) को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने शनिवार को मंडी जिला के लाल बहादुर शास्त्री मैडिकल कॉलेज नेरचौक को सौगात दी। नड्डा ने अपने संबोधन में कहा कि यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि वह देवभूमि से पीसीवी की शुरुआत कर रहे हैं। देश के सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर निमोनिया का टीका मुफ्त में उपलब्ध होगा। निमोनिया की बीमारी की चपेट में आने वाले देश के सभी बच्चे सुरक्षित होंगे। उन्होंने कहा कि देश के तीन राज्यों में शनिवार से शुरुआत की गई है, जिसमें हिमाचल का नाम होना गर्व की बात है। इससे पहले इस बीमारी से देश में हर साल करीब 16% बच्चों की मौत होती है और एक लाख बच्चे अस्पताल में भर्ती होते हैं।
PunjabKesari

10 साल में देश का हर बच्चा होगा स्वस्थ
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश के हर बच्चे को हर प्रकार का टीका उपलब्ध करवाने का प्रयास किया है, जिससे देश के हर बच्चे की जान बच सके। नड्डा ने कहा कि आने वाले 10 साल में देश का हर बच्चा स्वस्थ होगा। देश में 16 टीकों की शुरुआत की जा रही है। बच्चे को पहला टीका 6 महीने में लगेगा। टीका पहले भी था, लेकिन सरकार की तरफ से नहीं मिलता है और वह इतना महंगा था कि कई लोग खरीद नहीं सकते थे। उन्होंने कहा कि भारत सरकार की टीम जल्द ही सभी ट्रामा सेंटर का निरीक्षण करेगी और हिमाचल में उपमंडल स्तर पर यह भी खोला जाएगा। बताया जाता है कि सांसद रामस्वरूप शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि पूरे देश में जहां निमोनिया की चिंता थी, उस पर अब रोकथाम लगेगी।
PunjabKesari

पूरे भारत में वैक्सीन की शुरूआत की गई
उन्होंने छोटी कशी मंडी में मैडिकल कॉलेज मिलने पर जगत प्रकाश नड्डा और प्रदेश सरकार के मंत्री कौल सिंह का धन्यवाद किया है। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ने कहा कि पूरे भारत में वैक्सीन की शुरूआत की गई है, यह बहुत की महत्वपूर्ण है। उन्होंने नेरचौक से इसकी शुरुआत करने के लिए  नड्डा का धन्यवाद किया। उन्होंने नड्डा से चंबा कॉलेज की जल्द शुरुआत करने का आग्रह किया। सिंह ने बताया कि हमीरपुर में भी कॉलेज खोलना चाहते हैं, लेकिन अभी तक जमीन उपलब्ध नहीं हो पाई है।   
PunjabKesari

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!