मोदी बोले, मेरे पुतले फूंककर कांग्रेस मुझे नहीं डरा सकती

Edited By Punjab Kesari, Updated: 05 Nov, 2017 08:45 PM

modi will vote for the bjp government and himachal s looters for punishment

कुल्लू : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुल्लू के ढालपुर मैदान में रविवार को विधानसभा चुनाव के चलते जनसभा संबोधित की। उन्होंने कांग्रेस और वीरभद्र सरकार पर जमकर शब्दबाण छोड़े। कुल्लू में 17 साल बाद मोदी के आने पर जनता ने उन्हें सिर आंखों पर...

कुल्लू : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुल्लू के ढालपुर मैदान में रविवार को विधानसभा चुनाव के चलते जनसभा संबोधित की। उन्होंने कांग्रेस और वीरभद्र सरकार पर जमकर शब्दबाण छोड़े। कुल्लू में 17 साल बाद मोदी के आने पर जनता ने उन्हें सिर आंखों पर बिठाया। उन्होंने कहा, आशीर्वाद देने आए लोगों का मैं दिल से अभिनंदन करता हूं। मोदी ने कहा, कुल्लू की झाडिय़ां झरने मेरे जीवन का हिस्सा बन गए थे। कभी कभी मैं बिजली महादेव चला जाता था। मैं यहां के जीवन में घुलमिल गया था। शायद आपके प्यार की ताकत नहीं मुझे यहां तक पहुंचाया है। हिमाचल का कर्ज विकास करके चुकता करूंगा। लोकतंत्र की ताकत का इस्तेमाल हर मतदाता को करना चाहिए। उन्होंने कहा हिमाचल के हित में मतदान करने सशक्त सरकार बनानी चाहिए। उन्होंने कहा, तीन चौथाई बहुमत से हिमाचल में सरकार बनाने का अवसर है। उन्होंने कहा, अमेरिका से लंदन तक व पूरी दुनिया में भारत का जयकार हो रहा है। दुनिया में हिंदोस्तान का जयजयकार हिंदोस्तान के सवा करोड़ लोगों के कारण हो रहा है।

PunjabKesari
मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे पीएम और सीएम बनना पड़ेगा :  उन्होंने कहा, आप लोगों के बीच रहकर मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे पीएम और सीएम बनना पड़ेगा। जो प्यार आप लोगों ने मुझे दिया है उस कर्ज को मैं ब्याज समेत चुकता करूंगा। उन्होंने आगे कहा, यहां के बुजुर्ग जानते होंगे कि ऐसी विशाल जनसभा आज से पहले कभी नहीं दिखाई दी होगी। 

-मोदी ने खुलवा दिए फाटक : उन्होंने कहा, इन फाटकों को खोल दीजिए, बिजली महादेव रक्षा करेगा। फाटक खोल दीजिए। उन्होंने कहा, हिमाचल की जनता चुनाव लड़ रही है। जनता बीजेपी की सरकार और हिमाचल को लुटने वालों को सजा दिलाने के लिए मतदान करेगी।

PunjabKesari

पुतला फूंके जाने का कोई डर नहीं, भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी : मोदी   
इंदिरा गांधी ने जरूरत पर नहीं उठाया था नोटबंदी का कदम
नोटबंदी का एक साल पूरा होने के मौके पर आठ नवंबर को कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के आह्वान की परवाह नहीं करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि पुतला फूंका जाना उन्हें भ्रष्टाचार और काले धन के खिलाफ लड़ाई में आगे बढ़ाने से नहीं डरा सकता।   हिमाचल प्रदेश में चुनाव रैलियों में भाजपा के लिए तीन चौथाई बहुमत की मांग करते हुए उन्होंने यह बात कही।   मोदी ने आरोप लगाया कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने उस वक्त नोटबंदी का कदम नहीं उठाया, जब इसकी जरूरत थी और कहा कि यदि बरसों पहले उन्होंने (इंदिरा ने) यह काम किया होता, तो उन्हें (मोदी को) यह बड़ा काम करने की जरूरत नहीं पड़ती।  

नोटबंदी के बाद तीन लाख कंपनियां बंद हो गई
प्रधानमंत्री ने कहा कि नोटबंदी के बाद तीन लाख से अधिक कंपनियां बंद हो गई और 5,000 ऐसी कंपनियों की जांच में 4000 करोड़ रूपये के फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ, जबकि अन्य के खिलाफ जांच जारी है।   उन्होंने कहा कि जरा कल्पना कीजिए कि तीन लाख कंपनियों के फर्जीवाड़े की राशि क्या होगी। ‘‘इनमें से कुछ कंपनियों ने करोड़ों रूपयों के कालेधन का कारोबार किया होगा लेकिन उनके कार्यालयों में सिर्फ दो कुॢसयां और एक मेज थी। 

मेरे पुतले फूंककर कांग्रेस मुझे नहीं डरा सकती
उन्होंने कहा कि कांग्रेस नोटबंदी को लेकर गुस्से में है क्योंकि यह अब तक इसके असर को महसूस कर रही है। उन्होंने इसे पार्टी द्वारा प्रदर्शन का आह्वान करने की वजह बताई।   मोदी ने कुल्लू में एक रैली में कहा, ‘‘नोटबंदी के असर का सामना करने वाले कुछ लोग अब तक शिकायत कर रहे हैं और आठ नवंबर को ‘काला दिवस’ मनाने की योजना बना रहे हैं। मेरे पुतले फूंक कर कांग्रेस मुझे नहीं डरा सकती।’’  

नोटबंदी ने कांग्रेस के नेताओं की नींद उड़ाई
मोदी ने कहा कि नोटबंदी ने कांग्रेस के लोगों की नींद उड़ा दी और उन लोगों का गुस्सा ठंडा नहीं हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी के पास भारी मात्रा में नोट थे जो उनके फैसले के चलते प्रतिबंधित हो गए।   गौरतलब है कि कांग्रेस सहित विपक्षी पाॢटयों ने कहा है कि वे देश भर में विरोध प्रदर्शन कर और पुतले फूंक कर आठ नवंबर को ‘काला दिवस’ मनाएंगे।  प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि इंदिरा गांधी ने नोटबंदी करने से इनकार कर दिया था, जबकि यशवंतराव चव्हाण नीत एक पैनल ने इसकी सिफारिश की थी। उन्होंने आरोप लगाया कि इंदिरा ने राष्ट्र हित पर पार्टी के हित को तवज्जो दी।  

कांग्रेस सरकार जमानत पर
उन्होंने कहा, ‘‘जब जरूरत थी तब यदि उन्होंने (इंदिरा ने) नोटबंदी कर दी होती, तो मुझे यह बड़ा काम नहीं करना पड़ता। कांग्रेस के लिए दल से बड़ा देश कभी नहीं रहा । उनके लिए उनकी पार्टी का हित पहले आता है।’’  उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक दूसरे से अलग नहीं हो सकते, वे एक पेड़ और इसकी जड़ों की तरह हैं। भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों का सामना करने के बाद उसके सभी नेता जमानत पर रिहा हैं और वे लोग भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की बात कर रहे हैं। 

खनन माफिया, वन माफिया, ड्रग माफिया, टेंडर माफिया और ट्रांसफर माफिया से देश प्रदेश को मुक्त करनाने की जरूरत 
भ्रष्टाचार कांग्रेस पार्टी की एक मात्र पहचान है।   उन्होंने यह भी दावा किया कि कांग्रेस को डर है कि वह बेनामी संपत्ति पर रोक लगाने के लिए एक कानून लाएंगे और दूसरों के नाम पर संपत्ति खरीदने वाले सभी लोगों पर मामला दर्ज होगा क्योंकि विपक्षी पार्टी सत्ता में रहते हुए ऐसा करने में नाकाम रही है।   हिमाचल प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए अपनी पार्टी की ओर से सहयोग किए जाने का वादा करते हुए उन्होंने कहा कि इस पर्वतीय राज्य को पांच माफियाओं - खनन माफिया, वन माफिया, ड्रग माफिया, टेंडर माफिया और ट्रांसफर माफिया - से मुक्त कराने की जरूरत है। 

मोदी का भाषण
...
-कांग्रेस को जनता ही सजा देगी। कांग्रेस और भ्रष्टाचार को कोई अलग नहीं कर सकता
- कांग्रेस के सारे नेता जमानती नेता है सारे के सारे भ्रष्टाचारी हैं।
- भ्रष्टाचारी देश का कैसे भला कर सकते हैं।
- कांग्रेस ने सत्तर साल के कारोबार में देश को बुरी स्थिति में पहुंचा दिया है।
- हिमाचल में अदला बदली वाली सरकार को छोडि़ए।
- नोटबंदी की तकलीफ होने पर जनता ने मुझे माफ कर दिया है।
- देवभूमि में खनन माफिया वन माफिया और टेंडर माफिया दानव हैं।
- ड्रग माफिया से कुल्लू मनाली को मुक्त करवाना होगा।
- हिमाचल में बीजेपी की लंबे समय के लिए सरकार बनाइए।
- कांग्रेस पार्टी आठ नवंबर को छाती पीटने का काम करेगी।
- आठ नवंबर को पांच सौ और हजार के नोट बंद हुए थे।
- कांग्रेस ने नोटों से भर रखे थे बोरे के बोरे।
- इंदिरा के पास यशवंत राय गए थे सौ रुपए की नोटबंदी का प्रस्ताव लेकर।
- इंदिरा ने यशवंत राय को कांग्रेस की चिंता थी, सौ रुपए की नोटबंदी नहीं की थी।
- नोटबंदी के बाद तीन लाख कंपनियों पर ताले सरकार ने लगाए।  
- तीन कमरों वाली कंपनी के दो हजार एक सौ अकाउंट। 
- पांच हजार कंपनियों ने चार हजार करोड़ रुपए का घपला किया।
- स्वच्छता अभियान आप कर रहे हैं मैं भ्रष्टाचार को खत्म कर रहा हूं।
- हिमाचल को अच्छे रोड, एयर कनैक्टिविटी की जरूरत है।
- कांग्रेस का चरित्र विकास को अटकाना, लटकाना और भटकाना।
-टनल का काम जल्द पूरा होने पर मैं उद्घाटन करने जरूर आऊंगा

इस लिंक को क्लिक करके मोदी लाइव सुनें...https://www.facebook.com/HimachalKesari/videos/1186061701495200/

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!