Watch Video: कुल्लू में फिर आग का तांडव, राख के ढेर में तब्दील हुए आशियाने

You Are HereHimachal Pradesh
Friday, December 15, 2017-12:32 PM

कुल्लू (सोनू): कुल्लू में आगजनी की घटनाओं ने खूब तांडव मचाया हुआ है। गुरुवार देर रात कुल्लू की बंजार घाटी के बाहू गांव में आग ने खूब कहर मचाया। तांडव देखने को मिला। इस घटना में सदियों पुराना भवन जलकर पूरी तरह राख हो गया है। इस तीन मंजिला भवन में करीब एक दर्जन परिवार रहते थे। घटना रात 11 बजे के करीब की है। आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। वहीं, आग ने भवन के साथ लगती गौशाला को भी अपनी चपेट में ले लिया है। 
PunjabKesari

प्रभावित परिवारों को 10-10 हजार रुपए की फौरी राहत की घोषणा
उधर, आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड का वाहन लारजी से बाहू के लिए निकला, लेकिन रास्ता तंग होने के कारण फायर ब्रिगेड देरी से पहुंची। तब तक आग ने पूरे भवन को अपनी चपेट में ले लिया था। पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों व गांव के लोगों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। घटना का पता लगते ही एसडीएम बंजार अपूर्व देवगन भी मौके पर पहुंचे और राहत कार्य का जायजा लिया। एसडीएम ने इस मौके पर अग्नि प्रभावित परिवारों को ढांढस देते हुए कहा कि अग्नि प्रभावितों की प्रशासन की हर संभव सहायता की जाएगी। इस मौके पर उन्होंने प्रभावित परिवारों को 10-10 हजार रुपए की फौरी राहत देने की भी घोषणा की।
PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि इसी साल कुल्लू जिला में लगभग 5 से 7 बार विभिन्न गांवों में आग लग चुकी है और कई घर इसकी चपेट में आ चुके हैं। इतना ही नहीं इससे करोड़ों रुपए की संपत्ति बर्बाद हो चुकी है। लेकिन सरकार की तरफ से अभी भी कोई दिशा निर्देश इन गांवों को आग से बचने के लिए नहीं दिए गए हैं। ना ही इनके लिए कोई खास ट्रेनिंग का प्रबंध किया गया है।  


अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन