Subscribe Now!

कर्म चंद को नसीब होगी पक्की छत, पंजाब केसरी की एक्सक्लूसिव खबर का असर

  • कर्म चंद को नसीब होगी पक्की छत, पंजाब केसरी की एक्सक्लूसिव खबर का असर
You Are HereHimachal Pradesh
Tuesday, January 23, 2018-2:43 PM

ऊना : बिना बिजली व टूटे फूटे कच्चे घर में गुजर बसर कर रहे कर्म चंद को अब पक्का घर और बिजली का कनैक्शन नसीब हो जाएगा। उसके घर में बिजली का कनैक्शन मंगलवार को ही लग जाएगा। इसके लिए एस.डी.एम. अम्ब ने तमाम व्यवस्थाएं अपने तौर पर ही कर दी हैं। पंजाब केसरी द्वारा प्रमुखता से मामला उठाए जाने के बाद जिला प्रशासन और सरकार हरकत में आए हैं। आजादी के बाद भी बिजली के बिना कच्चे घर में गुजर बसर कर रहे उपमंडल अम्ब के तहत ग्राम पंचायत भद्रकाली के गांव फतेहपुर के अति निर्धन कर्म चंद की दास्तां सामने आने के बाद एस.डी.एम. अम्ब सुनील वर्मा ने मौके का मुआयना किया है। ग्राम पंचायत प्रधान सहित अन्य सदस्यों को मौका पर तलब किया गया है। मंगलवार को ग्राम पंचायत भद्रकाली का आम इजलास बुलाया गया है ताकि बी.पी.एल. परिवार से संबंधित कर्म चंद को सामाजिक कल्याण विभाग की तरफ से पक्के घर के निर्माण के लिए मिलने वाली राशि की सूची में उसका नाम शामिल किया जा सके।
PunjabKesari

इस मामले को पंजाब केसरी द्वारा उजागर किया गया 
कर्म चंद का नाम इस सूची में पहले नम्बर पर शामिल किया जाएगा ताकि प्राथमिकता के आधार पर उसे घर निर्माण के लिए राशि उपलब्ध हो सके। इसी के साथ जिला प्रशासन ने अंधेरे में गुजर बसर कर रहे इस व्यक्ति को बिजली का कनैक्शन देने के भी निर्देश जारी कर दिए हैं। इसी के साथ इस परिवार को मनरेगा के तहत मस्ट्रोल दिए जाने के भी निर्देश जिला प्रशासन ने दिए हैं। पंजाब केसरी द्वारा प्रमुखता से इस मामले को उजागर किया गया था कि आजादी के बाद भी निर्धन कर्म चंद बिना बिजली के जीवन यापन कर रहा है। रोजगार का उसके पास कोई साधन नहीं है जिसकी वजह से 2 बच्चे स्कूल छोड़ चुके हैं। घर ऐसा कि दरवाजा लगाने के लिए भी उसके पास पैसे नहीं हैं। ग्राम पंचायत भद्रकाली की प्रधान सुनीता ठाकुर ने कहा है कि ग्राम पंचायत अपनी तरफ से हरसंभव मदद इस बी.पी.एल. परिवार को प्रदान करेगी। कल्याण विभाग की तरफ से घर के मकान के निर्माण के लिए राशि देने के लिए इस परिवार का चयन आम इजलास में किया जाएगा।
PunjabKesari

पंचायत को हिदायतें जारी : एस.डी.एम.
एस.डी.एम. अम्ब सुनील वर्मा ने कहा कि वह स्वयं मौका का निरीक्षण करने गए थे। निर्धन कर्म चंद के घर निर्माण के लिए प्रावधानों के तहत सामाजिक कल्याण विभाग की तरफ से धनराशि मुहैया करवाई जाएगी। इसके अतिरिक्त बिजली का कनैक्शन दिए जाने के भी निर्देश जारी कर दिए गए हैं।  इस निर्धन परिवार को मनरेगा के तहत रोजगार देने के लिए भी ग्राम पंचायत को हिदायतें जारी कर दी गई हैं।
PunjabKesari
क्यों वंचित रहा परिवार, जायजा लेंगे : डी.सी.
डी.सी. विकास लाबरू ने कहा कि जिला प्रशासन वह हर मदद इस परिवार को मुहैया करवाएगा जिसका प्रावधान सरकार ने गरीब परिवारों की मदद के लिए किया है। परिवार इन योजनाओं से क्यों वंचित रहा इसका जायजा भी लिया जाएगा। मामला ध्यान में आने के बाद एस.डी.एम. अम्ब ने मौके का निरीक्षण किया है।


अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन