कांगड़ा के SDM ने जारी किए निर्देश, सड़क किनारे खड़ी की गाड़ियां तो खैर नहीं

Edited By Punjab Kesari, Updated: 24 Nov, 2017 10:42 AM

instructions issued by sdm of kangra  on the side of the road is not good

उपमंडल अधिकारी (ना.) कांगड़ा धर्मेश रमोत्रा ने गुरुवार को पत्रकार वार्ता में ...

कांगड़ा : उपमंडल अधिकारी (ना.) कांगड़ा धर्मेश रमोत्रा ने गुरुवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि कांगड़ा के बाजारों में दुकानदार दुकानों के सामने वाहन खड़ा न करें। उन्होंने कहा कि अगर निर्देशों की अवहेलना की गई तो वाहन मालिकों के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि आगामी सोमवार से कांगड़ा शहर में वन-वे यातायात व्यवस्था लागू कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि दोपहिया वाहन तहसील चौक से प्रवेश करके कालेज रोड से बाहर जाएंगे। सुबह 9 व शाम 7 बजे तक यह व्यवस्था लागू रहेगी। धर्मेश रमोत्रा ने कहा कि मालवाहक छोटे-बड़े वाहन बाजार में प्रवेश नहीं कर पाएंगे। अगर कोई इसका उल्लंघन करता देखा गया तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। तहसील चौक से घुरकड़ी चौक तक सड़क किनारे खड़े छोटे-बड़े वाहनों के विरुद्ध सोमवार से उन्हें हटाने का अभियान शुरू किया जाएगा।

दुकानों के आगे वाहन खड़ा करने से रोकें
उन्होंने कहा कि कई ट्रांसपोर्टर दिनभर बड़े-बड़े ट्रकों से माल उतारते देखे गए हैं और वे अपने छोटे वाहनों में ऊपर तक सामान लोड करके दुकानदारों को सप्लाई करते हैं। अगर उन्होंने ओवरलोडिंग करना न हटाई तो उनके विरुद्ध भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कोई भी छोटा-बड़ा मालवाहक वाहन इस मार्ग पर सुबह 9 बजे से पहले और शाम 7 बजे के बाद ही सामान उतार या चढ़ा पाएगा। एस.डी.एम. ने व्यापार मंडल के प्रधान वेदप्रकाश शर्मा व संयुक्त व्यापार मंडल के प्रधान अनुज गर्ग से कहा कि वे व्यापारियों को अपनी दुकानों के आगे वाहन खड़ा करने से रोकें ताकि यातायात बाधित न हो।

बड़े मालवाहक वाहनों के चालान काटे जाएंगे
डी.एस.पी. कांगड़ा संजीव चौहान ने कहा कि शहर व आसपास की सड़कों पर आइडल पार्किंग सख्ती के साथ रोकी जाएगी और ओवरलोड छोटे-बड़े मालवाहक वाहनों के चालान काटे जाएंगे। उन्होंने कहा कि सोमवार से शहर में वन-वे यातायात व्यवस्था सख्ती के साथ लागू कर दी जाएगी। व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंडित वेद प्रकाश शर्मा ने कहा कि शहर में वन-वे यातायात व्यवस्था लागू होने से यहां के दुकानदारों व खरीददारी करने आए ग्राहकों को सुविधा होगी। उधर, संयुक्त व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनुज गर्ग ने कहा कि एस.डी.एम. धर्मेश रमोत्रा व डी.एस.पी. कांगड़ा संजीव चौहान द्वारा आइडल पार्किंग रोकने व शहर में वन-वे यातायात व्यवस्था लागू करने के लिए उनके प्रति आभार जताया है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!